comscore ड्यूल रियर कैमरा के साथ लॉन्च हुआ लेईको Le Pro 3 AI एडिशन, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

ड्यूल रियर कैमरा के साथ लॉन्च हुआ लेईको Le Pro 3 AI एडिशन, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

लेईको ने अपने एआई असिस्टेंट लेले के साथ​ नया स्मार्टफोन Le Pro 3 AI एडिशन को चीन में लॉन्च किया है।

  • Updated: February 15, 2022 3:54 PM IST
LeEco Le pro 3 AI edition


लेइको ने नया स्मार्टफोन Le Pro 3 AI एडिशन लॉन्च किया है। ​जिसमें खास फीचर के तौर पर ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और कंपनी का एआई असिस्टेंट ‘लेले’ दिए गए हैं। ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च होने वाला यह लेईको का पहला स्मार्टफोन है। लेईको Le Pro 3 AI एडिशन को फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है जो कि लॉन्च के साथ ही प्री—बुकिंग के लिए उपलब्ध हो चुका है और 14 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने Le Pro 3 AI एडिशन को दो वेरियंट में लॉन्च किया है जिसमें 32जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत 1,700 Yuan यानि लगभग 16,850 रुपए है। जबकि 64जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत 2,399 Yuan यानि लगभग 22,500 रुपए है। लेईको Le Pro 3 AI एडिशन चीन में गोल्ड, रोज गोल्ड और ब्लैक वेरियंट में उपलब्ध होगा। Also Read - लेईको Le X7 की प्रोटोटाइप इमेज लीक

Also Read - लेईको LE X920 स्मार्टफोन की वीडियो और तस्वीरें हुईं लीक

लेईको Le Pro 3 AI एडिशन के एक वेरियंट में 4जीबी रैम, 32जीबी इंटरनल स्टोरेज और 2.3गीगाहर्ट्ज हीलियो X23 प्रोसेसर दिया गया है। जबकि दूसरे वेरियंट में 4जीबी रैम, 64जीबी इंटरनल स्टोरेज और 2.6गीगाहर्ट्ज हीलियो X27 प्रोसेसर उपलब्ध हैं। वहीं स्मार्टफोन में एआई आधारित वॉयस असिस्टेंट लेले इंटीग्रेटेड है। स्मार्टफोन की स्क्रीन बंद होने पर लेले को एक्टिवेट किया जा सकता है। यह वॉयस असिस्टेंट पूरी तरह आपकी वॉयस कमांड पर कार्य करता है। Also Read - LeEco का नया स्मार्टफ़ोन बेंचमार्क साइट पर आया नज़र, एंड्राइड 7.1.2 और हेलिओ X20 प्रोसेसर के साथ हो सकता है पेश

इसे भी देखें: Galaxy S8 में आने वाला Bixby असिस्टेंट वॉयस कमांड को नहीं करेगा सपोर्ट

गिजमोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार वहीं लेईको Le Pro 3 AI एडिशन स्मार्टफोन में कंपनी ने पहली बार ड्यूल​ रियर कैमरा सेटअप का उपयोग किया है। जिसमें 13-मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर दिए गए हैं। जिनमें से एक कैमरे के उपयोग मोनोक्रोम और दूसरे का उपयोग को-कलर के लिए किया जा सकता है। स्मार्टफोन के कैमरे में अपर्चर एफ/2.0, ड्यूल एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

लेईको Le Pro 3 AI एडिशन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

लेईको Le Pro 3 AI एडिशन में 2.5डी कर्व्ड के साथ 5.5-इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1080×1920पिक्सल है। मेटल यूनीबॉडी डिजाइन से बने इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज आॅप्शन में उपलब्ध है। किंतु इसमें एक्सपेंडेबल स्टोरेज की सुविधा नदारद है। तो ऐसे में उपभोक्ताओं को इसकी इंटरनल स्टोरेज पर ही निर्भर रहना होगा। इसमें 13-मेगापिक्सल के ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। जिसमें अपर्चर एफ/2.2 और 76.5 डिग्री वाइड एंगल लेंस दिए गए हैं।

इसे भी देखें: वनप्लस 5 के बारे में अब तक सामने आई लीक खबरें व जानकारियां

कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर लेईको Le Pro 3 AI एडिशन में डुअल सिम सपोर्ट, 4जी वोएलटीई, वाईफाई, जीपीएस, ब्लूटूथ 4.2, एनएफसी और यूएसबी टाइप सी दिए गए हैं। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 6.0 मार्शमेलो आॅपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसमें पावर बैकअप के लिए क्विक चार्ज 3.0 तकनीक के साथ 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। जो कि जानकारी के अनुसार केवल 5 मिनट की चार्जिंग में 3 घंटे का टॉकटाइम देने में सक्षम है।

इसे भी देखें: 3GB रैम के साथ लॉन्च हुआ जोपो कलर X 5.5 स्मार्टफोन, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

  • Published Date: April 12, 2017 11:30 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:54 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.