comscore
News

गीकबैंच पर स्नैपड्रगैन 850 SoC के साथ स्पॉट हुआ Lenovo डिवाइस

माना जा रहा है कि यह डिवाइस इस साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है।

qualcomm-snapdragon-835-launched-ces-2017

क्वॉलकॉम ने इसी साल स्नैपड्रैगन 850 SoC इंट्रोड्यूस किया है। यह चिपसेट खास तौर पर Windows 10 डिवाइसिस के लिए बनाई गई है। क्वॉलकॉम की यह चिपसेट दो दिनों की बैटरी लाइफ देने का दावा करती है। अब Geekbench लिस्टिंग में लेनोवो के एक डिवाइस को इस चिपसेट पर रन होते हुए दिखाई गया है। गीकबैंच की यह लिस्टिंग ऑनलाइन लीक हुई है। इसमें लेनोवो के एक लैपटॉप में स्नैपड्रैगन 850 SoC चिपसेट दिखाई दी है।

यह लीक गिकबेंच लिस्टिंग WinFuture पर स्पॉट की गई है। इसमें डिवाइस को Lenovo 81JL बताया गया है। इसमें इस लैपटॉप को स्नैपड्रैगन 850 SoC पर रन करते हुए दिखाया गया है। इस लैपटॉप में 8 जीबी रैम है और इसमें Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इस लैपटॉप ने सिंगल और मल्टी-कोर टेस्ट में 2,263 व 6,947  प्वॉइंट्स हासिल किए हैं।

इसका मतलब है कि यह चिपसेट सिंगल कोर टेस्ट की जगह मल्टी-कोर टेस्ट में 25 फीसदी परफॉर्मेंस बूस्ट करती है। बताया गया है कि यह नई चिपसेट 30 फीसदी बेटर परफॉर्मेंस और 20 फीसदी बेहतर बैटरी लाइफ देती है। हालांकि, इसको लेकर अभी सटीक जानकारी नहीं मिली है। यह सिर्फ अफवाहों के आधार पर कहा जा रहा है। लेनोवो के डिवाइस में यह नई चिपसेट दिखाई दी है। माना जा रहा है कि यह डिवाइस इस साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published Date: August 16, 2018 12:53 PM IST