comscore लेनोवो फैब 2 को टक्कर देंगे सैमसंग गैलेक्सी जे मैक्स और यू यूरेका नोट, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

लेनोवो फैब 2 को टक्कर देंगे सैमसंग गैलेक्सी जे मैक्स और यू यूरेका नोट, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

लेनोवो ने फैब 2 प्लस के छोटे वेरियंट फैब 2 को भारत में लॉन्च किया है जिसमें 6.4-इंच का एचडी डिसप्ले दिया गया है। आइए जानते हैं इस फैबलेट के प्रतियोगी के तौर पर बाजार में कौन से स्मार्टफोन उपलब्ध हैं।

  • Updated: February 15, 2022 3:44 PM IST
lenovo phab 2 launch


लेनोवो ने भारतीय बाजार में पिछले महीने फैब 2 प्लस को लॉन्च किया था, वहीं अब कंपनी ने इसका छोटा वेरियंट फैब 2 भारत में लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन में कुछ समानताएं हैं किंतु स्क्रीन आकर, इंटरनल स्टोरेज और बैटरी क्षमता में अंतर देखा जा सकता है। फैब 2 को भारतीय बाजार में कुछ स्मार्टफोन जैसे सैमसंग गैलेक्सी जे मैक्स और यू यूरेका नोट से टक्कर मिल सकती है। आइए जानते हैं इन तीनों स्मार्टफोन की कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स में अंतर। Also Read - Samsung Galaxy J4 को लेकर बेंचमार्किंग साईट से मिली जानकारी

Also Read - इस दिवाली Rs. 25,000 की कीमत के अंदर खरीद सकते हैं यह शानदार बैटरी वाले स्मार्टफोन

कीमत और उपलब्धता: लेनोवो फैब 2 की कीमत 11,999 रुपए और यह एक्सक्लूसिवर्ली फ्लिपकार्ट के माध्यम से 9 दिसंबर को सेल के लिए उपलब्ध होगा। सैमसंग गैलेक्सी जे मैक्स की कीमत 13,400 रुपए है और इसे आॅनलाइन व आॅफलाइन दोनों माध्यमों से खरीदा जा सकता है। वहीं यू यूरेका नोट की कीमत 13,499 रुपए है और यह भी आॅनलाइन और आॅफलाइन दोनों माध्यमों पर सेल के लिए उपलब्ध है। Also Read - फ्लिपकार्ट Grand Gadget Day: इन गैजेट्स पर मिल रहा है डिस्काउंट

डिसप्ले: लेनोवो फैब 2 में 6.4-इंच का एचडी डिसप्ले ​है, यूरेका में 6-इंच का फुल एचडी डिसप्ले है। जबकि गैलेक्सी जे मैक्स में 7-इंच का डब्ल्यूएक्सजीए टीएफटी डिसप्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1200×800पिक्सल है।

चिपसेट, रैम और स्टोरेज: फैब 2 मीडियाटेक के एमटीके8735 के साथ 1.3गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर चिपसेट पर आधारित है। इसमें 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। गैलेक्सी जे मैक्स 1.3गीगाहर्ट्ज स्प्रेडट्रम एससी8830 क्वाडकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें 1.5जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई हैं जबकि यूरेका नोट 1.5गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक एमटी6753 आॅक्टाकोर प्रोसेसर पर आधारित है। इसमें 3जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इन सभी डिवाइस में एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट उपलब्ध है।

कैमरा: लेनोवो फैब 2 में 13-मेगापिक्सल रीयर कैमरा दिया गया है जिसमें फेस डिटेक्शन आॅटो फोकस और एलईडी फ्लैश दिए गए हैं। वहीं इसमें 85-डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। गैलेक्सी जे मैक्स में एलईडी फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा है और 2-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। जबकि यूरेका नोट में 13-मेगापिक्सल रीयर कैमरा दिया गया है जिसमें पीडीएएफ और डुअल एलईडी फ्लैश की सुविधा दी गई है। वहीं 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी उपलब्ध है।

बैटरी, कनेक्टिविटी आॅप्शन आॅपरेटिंग सिस्टम: फैब 2 में 4,050एमएएच की बैटरी दी गई है जबकि गैलेक्सी जे मैक्स और यूरेका नोट में 4,000एमएएच की बैटरी उपलब्ध है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर गैलेक्सी जे मैक्स और यूरेका नोट में डुअल सिम कार्ड स्लॉट दिए गए हैं जबकि फैब 2 में सिंगल सिम कार्ड स्लॉट उपलब्ध है। इसके अलावा तीनों स्मार्टफोन में ब्लूटूथ, 4जी एलटीई, जीपीएस और वाईफाई दिए गए हैं। फैब 2 एंडरॉयड मार्शमेलो के साथ लेनोवो के वाइब यूजर इंटरफेस पर कार्य करता है। गैलेक्सी जे मैक्स एंडरॉयड 5.1 लॉलीपॉप के साथ सैमसंग ​टचविज यूआई पर आधारित है। जबकि यूरेका नोट एंडरॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर कार्य करता है।

लेनोवो फैब 2 लुक के आधार पर बेहतरीन डिवाइस कहा जा सकता है जिसमें एचडी रेजल्यूशन के साथ बड़ी स्क्रीन दी गई है। किंतु इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा नदारद है जो कि आजकल बाजार में उपलब्ध इस कीमत वाले कई स्मार्टफोन में उपलब्ध है। लेनोवो जूक ऐज 7 दिसंबर को होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • Published Date: December 6, 2016 4:45 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:44 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.