comscore
News

भारत में अपना स्मार्टफोन प्रोडक्शन 10 गुना बढ़ाना चाहती है लेनोवो

PC और मोबाइल मेकर कंपनी Lenovo भारत में अपने स्मार्टफोन प्रोडक्शन कैपिसिटी को बढ़ाने की प्लानिंग में है।

Lenovo K9 front camera

PC और मोबाइल मेकर कंपनी Lenovo भारत में अपने स्मार्टफोन प्रोडक्शन कैपिसिटी को बढ़ाने की प्लानिंग में है। लेनोवो अपने स्मार्टफोन प्रोडक्शन कैपिसिटी को 2019 में प्रति माह 10 लाख यूनिट बढ़ाने की प्लानिंग में है। इस बात की जानकारी कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। कंपनी के अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि लेनोवो भारत में अपने पार्टनर्स फैक्ट्री में लेनोवो के मोबाइल फोन्स बनाती है।

अधिकारी ने कहा कि इस वक्त हर महीने हमारी प्रोडक्शन कैपिसिटी 1 लाख यूनिट है। यानी लेनोवो भारत में हर महीने एक लाख मोबाइल बनाती है। लेनोवो के वरिष्ठ अधिकारी एडवर्ड चैंग ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि हम अब भारत में हर महीने 1 लाख प्रोडक्शन यूनिट को बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के आखिर तक हम हर महीने भारत में लेनोवो के मोबाइल प्रोडक्शन को 5 लाख से 10 लाख के बीच बढ़ाना चाहते हैं।

बता दें कि लेनोवो भारत में अपने जिन फोन्स के प्रोडक्शन यूनिट  को बढ़ाना चाहती है उसमें मोटोरोला के फोन शामिल नहीं है। मोटोरोला ब्रांड, लेनोवो के स्वामित्व वाला है। लेनोवो ने भारत में अपने स्मार्टफोन बेचने के लिए ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप कर रखी है।  कंपनी ने मंगलवार को ही भारत में अपने Lenovo A5 और  Lenovo K9  स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। Lenovo K9 में मिडियाटेक MT6739 चिपसेट दी गई है। यह फोन 2 जीबी एवं 3 जीबी रैम ऑप्शन में आता है। कंपनी ने इस फोन को 16 जीबी व 32 जीबी इंटरनल ऑप्शन में पेश किया है। बता दें कि कंपनी ने इसी तरह के स्मार्टफोन को चीन में जून में पेश किया था। लेनोवो A5 फोन 16 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है।

  • Published Date: October 17, 2018 9:46 AM IST
  • Updated Date: October 17, 2018 9:48 AM IST