comscore
News

लेनोवो ला रहा है 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन

लेनोवो के वाइस प्रेसिडेंट चंग चैंग ने Weibo पर क्वार्ड-कैमरा सेटअप के साथ एक पोस्टर शेयर किया है।

lenovo-z5-pro

Image Credit: GSMArena


चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुवावे ने ही सबसे पहले तीन कैमरे वाला स्मार्टफोन पेश किया था। कंपनी ने P20 Pro स्मार्टफोन को ट्रिपल कैमरे के साथ लॉन्च किया था। इसके बाद दूसरे मैन्यूफेक्चर्स ने हुवावे को कॉपी किया और ट्रिपल कैमरे वाले स्मार्टफोन निकाले। हुवावे को फॉलो करने वालों में सैमसंग का नाम शामिल है। कंपनी ने हुवावे को फॉलो करते हुए  Galaxy A7 (2018) स्मार्टफोन निकाला।

अब हुवावे के बाद लेनोवो स्मार्टफोन यूजर्स को चौंकाने जा रहा है। लेनोवो चार कैमरे वाला फोन बना रहा है। हालांकि, सैमसंग भी तीन से ज्यादा कैमरे वाले स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। लेनोवो के वाइस प्रेसिडेंट चंग चैंग ने Weibo पर क्वार्ड-कैमरा सेटअप के साथ एक पोस्टर शेयर किया है। हुवावे के Mate 20 सीरीज में भी चार कैमरे होंगे। ये चार कैमरा सेंसर स्मॉल LED फ्लैश के साथ होंगे।

लेनोवो के वाइस प्रेसिडेंट चंग चैंग ने जो पोस्टर शेयर किया है उसमें बताया गया है कि कंपनी का चार कैमरे वाला फोन अक्टूबर में पेश होगा। हालंकि, इसमें निश्चित तारीख का जिक्र नहीं किया गया है। लेनोवो के इस फोन में AI फीचर भी दिया जाएगा। हालांकि, इस डिवाइस के नाम को लेकर अभी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है यह Lenovo Z5 Pro हो सकता है। Lenovo Z5 Pro को ऑफिशियली कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट ने कुछ दिन पहले टीज किया था। कहा जा रहा है कि  Lenovo Z5 Pro फोन OPPO Find X की तरह बेजल-लैस डिस्प्ले के साथ आएगा।

You Might be Interested

Samsung Galaxy A7

19990

Android OS, v4.4.x (KitKat)
Quad-core 1.5 GHz Cortex
13 MP, 4128 x 3096 pixels, autofocus, LED flash
Huawei P20 Pro

64999

Android 8.1 Oreo with EMUI 8.1
Kirin 970 octa-core SoC
Triple Cameras - 40MP + 20MP + 8MP
  • Published Date: October 1, 2018 9:52 AM IST