साल 2018 की तीसरी तिमाही में भारतीय टैबलेट बाजार में 22 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ लेनोवो सबसे आगे रही। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। सीएमआर की ‘टैबलेट पीसी मार्केट रिपोर्ट रिव्यू’ के मुताबिक, भारतीय टैबलेट बाजार 6 फीसदी की दर से बढ़ रहा है। इसमें समीक्षाधीन तिमाही में लेनोवो की बाजार हिस्सेदारी 22 फीसदी के बाद आईबॉल की बाजार हिस्सेदारी 16 फीसदी और तीसरे नंबर पर सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 15 फीसदी रही। Also Read - Lenovo IdeaPad Slim 3, IdeaPad Slim 5, IdeaPad Gaming 3, Yoga Slim 7i नोटबुक भारत में लॉन्च, जानें कीमत
साल 2018 की तीसरी तिमाही में भारतीट टैबलेट बाजार में कुल 8.3 लाख टैबलेट बिके, जबकि 4जी टैबलेट की बिक्री में क्रमिक आधार पर रिकार्ड 47 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। Also Read - Lenovo M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर 30KM रेंज और 25kmph टॉप स्पीड के साथ लॉन्च, जानें कीमत
सीएमआर ने एक बयान में कहा, “टैबलेट बाजार में लेनोवो लगातार पहले नंबर है और कंपनी के ज्यादातर टैबलेट 4जी और 3जी हैं। साल 2018 की तीसरी तिमाही में सबसे ज्यादा बिक्री टैब 4 सीरीज की हुई है। शैक्षणिक क्षेत्र और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में सबसे ज्यादा टैबलेट लेनोवो के बिकते हैं।” Also Read - लेनोवो ने 'थिंकस्मार्ट व्यू' की घोषणा की, जानें फीचर्स और कीमत
दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी में तिमाही-दर-तिमाही गिरावट दर्ज की जा रही है, क्योंकि कंपनी ने पिछली कुछ तिमाहियों से अपनी रणनीति में बदलाव नहीं किया है।
रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि आनेवाली तिमाहियों में 4जी टैबलेट बाजार 60 फीसदी की वृद्धि दर से बढ़ेगा।
–आईएएनएस