comscore Lenovo Z6 Pro स्मार्टफोन अब से कुछ ही देर में होगा लॉन्च, ऐसे देखें लाइव इवेंट | BGR India
News

Lenovo Z6 Pro स्मार्टफोन अब से कुछ ही देर में होगा लॉन्च, ऐसे देखें लाइव इवेंट

Lenovo Z6 Pro में 6.39-inch AMOLED डिस्प्ले के साथ Qualcomm Snapdragon 855 SoC आने की बात कही जा रही है।

Lenovo Z6 Pro Teaser

Image credit: Weibo Lenovo


Lenovo Z6 Pro को आज चीन में लॉन्च किया जाएगा। यह स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए Z5 Pro का अपग्रेडेड स्मार्टफोन होगा। कंपनी पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि स्मार्टफोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप और नेक्सट जनरेशन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में Snapdragon 855 SoC, PC-like liquid cooling system, 4,000mAh battery और 512GB ऑनबोर्ड स्टोरेज होगी। कंपनी का यह स्मार्टफोन ZUI 11 पर रन करेगा जो एंड्रॉइड पाई पर बेस्ड होगा।

Lenovo Z6 Pro लाइव स्ट्रीम

चीन में इस स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट वहां के लोकल टाइम अनुसार 2PM पर शुरू होगा। भारतीय समयअनुसार यह इवेंट 11:30am पर शुरू होगा। कंपनी स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट को लेनोवो के ऑफिशियल Weibo अकाउंट पर लाइव टेलीकास्ट करेगी। कंपनी पहले से ही कई टीजर्स के जरिए Z6 Pro की कई स्पेसिफिकेशंस को बता चुकी है। कंपनी ने स्मार्टफोन से खींची गई कुछ फोटो को भी पोस्ट किया था। हाल में एक वीडियो प्रोमो से स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और वॉटरड्रॉप नॉच की पुष्टि हुई थी।

फोन में एक वेरिएंट में 12जीबी रैम के साथ 512जीबी स्टोरेज आ सकती है। इसके साथ ही 6GB और 8GB RAM का भी ऑप्शन दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक स्मार्टफोन के प्राइस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन कुछ दिन पहले यह स्मार्टफोन कंपनी की ऑफिशियल चाइना साइट और JD.com पर प्री-ऑर्डर के लिए लिस्ट हो गया था।

Lenovo Z6 Pro स्पेसिफिकेशंस

Lenovo Z6 Pro में 6.39-inch AMOLED डिस्प्ले के साथ Qualcomm Snapdragon 855 SoC आने की बात कही जा रही है। फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें 48-megapixel, 20-megapixel और ड्यूल 16-megapixel sensors आने की बात कही जा रही है। कंपनी पहले ही कह चुकी है कि ये चारों सेंसर 100मेगापिक्सल की इमेज खींचने में सक्षम होंगे। Lenovo Z6 Pro में 4,000mAh बैटरी आने की बात कही जा रही है। यह Xiaomi Mi 9 की तरह 27W क्विक चार्जिंग फीचर से लैस होगा। स्मार्टफोन के ऑफिशियल लॉन्च से पहले यह स्मार्टफोन Antutu बेंचमार्क पर भी स्पॉट हुआ था, जहां इसने मिड रेंज फ्लैगशिप स्मार्टफोन में अच्छा स्कोर हासिल किया था। कंपनी के VP ने एक पोस्ट शेयर करके बताया था कि फोन को 4,03,077 का स्कोर मिला है। स्मार्टफोन की ज्यादा डिटेल 23 अप्रैल को लॉन्च होने वाले इवेंट में ही मिल पाएगी।

You Might be Interested

Lenovo Z5 Pro
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 710 SoC
Dual 24MP + 16MP
  • Published Date: April 23, 2019 10:17 AM IST