comscore
News

कल लॉन्च होगा लेनोवो Z6 Pro, Hyper Vision कैमरा टेक्नोलॉजी के साथ आएगा स्मार्टफोन

कंपनी Z6 Pro में Hyper Vision सेंसर टेक्नोलॉजी के शामिल होने की बात कर रही है, जो मोबाइल डिवाइस की इमेज और वीडियो परफॉर्मेंस में क्रांति लाएगी।

Lenovo Z6 Pro launch teaser

लेनोवो का अगला स्मार्टफोन Z6 Pro 27 मार्च को लॉन्च होने जा रहा है। कंपनी ने स्मार्टफोन को पिछले महीने महीने MWC में टीज किया था और ऐसी खबरें थी कि स्मार्टफोन आज यानी 26 मार्च को लॉन्च होगा। हालांकि अब कंपनी के VP Chang Cheng ने अपने Weibo अकाउंट के जरिए यह कंफर्म कर दिया है कि स्मार्टफोन कल यानी 27 मार्च को लॉन्च होगा।

स्मार्टफोन का एक मुख्य फीचर इसकी बेहतरीन कैमरा क्वॉलिटी होगा। कंपनी Z6 Pro में Hyper Vision सेंसर टेक्नोलॉजी के शामिल होने की बात कर रही है, जो मोबाइल डिवाइस की इमेज और वीडियो परफॉर्मेंस में क्रांति लाएगी।

इससे पहले लेनोवो सबसे पहला 5G स्मार्टफोन Lenovo Z5 Pro GT को लॉन्च किया है, जिसमें स्नैपड्रैगन 855 SoC और 12GB रैम शामिल है। इसको देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह स्मार्टफोन भी कुछ ऐसी ही लेटेस्ट स्पेसिफिकेशंस के साथ आएगा।

Lenovo Z5 Pro GT ना केवल सबसे पहला 5G स्मार्टफोन था बल्कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो क्वॉलकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855SoC के साथ आया था। फोन में 6.39-इंच फुल HD+ डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2340 पिक्सल्स और एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। फोन ZUI 10 पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड है। फोन के बैक में ड्यूल लेंस रियर कैमरा सेटअप है। इसमें पहला सेंसर 16मेगापिक्सल का है और दूसरा सेंसर 24मेगापिक्सल का है। फोन के फ्रंट में दो सेंसर दिए गए हैं, जिसमें पहला सेंसर 16मेगापिक्सल का और दूसरा सेंसर 8मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इसमें 3,350mAh की बैटरी दी गई है।

  • Published Date: March 26, 2019 5:16 PM IST