comscore एलजी जी6 में होगा यूएक्स 6.0 यूजर इंटरफेस ,कंपनी ने किया वीडियो टीजर जारी | BGR India
News

एलजी जी6 में होगा यूएक्स 6.0 यूजर इंटरफेस ,कंपनी ने किया वीडियो टीजर जारी

एलजी जी6 नए यूएक्स 6.0 यूजर इंटरफेस पर पेश होगा जिसमें स्क्वायर कैमरा और फूड मोड जैसे खास फीचर्स उपलब्ध होंगे।

  • Updated: February 15, 2022 3:48 PM IST
lg-logo-stock-image

एलजी इस साल मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेंस 2017 में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन एलजी जी6 का प्रदर्शन करेगा। जिसके बारे में कई खुलासे व जानकारियां सामने आ चुकी हैं। वहीं अब कंपनी ने एलजी जी6 से जुड़ा एक नया टीजर वीडियो के रूप में जारी किया है। जिसके अनुसार इस स्मार्टफोन को नए यूजर इंटरफेस यूएक्स 6.0 पर पेश किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि यह यूआई specifically customized है जो कि फोन के डिसप्ले 5.7-इंच को QHD+ FullVision डिसप्ले की सुविधा देता है। Also Read - 13 हजार रुपये के बंपर डिस्काउंट पर मिल रहा है LG का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Also Read - LG G7 Thinq को 10,000 रुपए के भारी डिस्काउंट के साथ यहां से खरीदें

कंपनी के अनुसार इस डिवाइस के डिसप्ले में 18:9 ratio होगा। जो कि मल्टी टास्किंग के अनुभव को और भी बेहतर करने में सक्षम है। कंपनी द्वारा जारी किए गए वीडियो टीजर में यूएक्स के नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी गई है। साथ ही प्रेस रीलीज में कहा गया है कि उपभोक्ता एक ही समय में विंडो पर अगला टास्क जैसे कैलेंडर एप या फोटो गैलेरी आदि को ओपेन कर सकते हैं। इसके अलावा नए यूएक्स में मल्टीपल स्क्वावर फोटोग्राफी को एक साथ कनेक्ट कर लॉक स्क्रीन पर कोलाज वॉलपेपर के रूप में देख सकते हैं। Also Read - अमेजन इंडिया पर चल रहा LG Mobile Days, इन डिवाइस पर मिल रही भारी छूट

LG G6 ux interface

इसे भी देखें: Elephone P25 16-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा और सॉफ्ट फ़्लैश के साथ होगा पेश

नए यूएक्स में कैमरा भी पहले से काफी बेहतर होगा। इसमें 18:9 ratio डिसप्ले होगा जहां फोटो और वीडियो का शानदार अनुभव लिया जा सकता है। एलजी यूएक्स 6.0 में स्क्वावर कैमरा फीचर दिया गया है। जो कि 18:9 डिसप्ले को दो समान भागों में बांटता है। उपभोक्ता इसमें 1:1 फॉर्मेट में फोटोग्राफी कर सकते हैं जो कि सोशल मीडिया एप इंस्टाग्राम पर काफी लोकप्रिय फॉर्मेट है। इसके अलावा नए शूटिंग मोड को फूड मोड नाम दिया गया है जहां आपको उच्च कलर क्वालिटी और saturation आइडिया डि​लीवर होंगे। उपभोक्ता कहीं भी 2 या 100 पिक्चर को एक लूप में बनाने के लिए GIF फाइल भी क्रिएट कर सकते हैं।

वहीं हाल ही में कंपनी द्वारा एलजी जी6 के लॉन्च का एक नया पोस्टर सामने आया था और इस पोस्टर में बड़े अक्षरों में ‘reliability’ लिखा हुआ है और नीचे की ओर एलजी जी6 के प्रदर्शन की तिथि ​दी गई है। एलजी द्वारा पेश किए गए इस पोस्टर यह स्पष्ट होता है कि कंपनी का आने वाला स्मार्टफोन एलजी जी6 सिक्योरिटी फीचर से लैस होगा। इस पोस्टर में विश्वसनीयता शब्द पर मुख्य जोर दिया गया है।

इसे भी देखें: रिलायंस जियो और सैमसंग MWC 2017 में एक साथ करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

अब तक सामने आई जानकारियों के अनुसार इसमें 5.7-इंच का डिसप्ले होगा जिसमें 1440×2880पिक्सल रेजल्यूशन हो सकता है। स्मार्टफोन में मल्टीटास्किंग और डुअल स्क्रीन सपोर्ट उपलब्ध होगा। एलजी जी6 स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर पर पेश होगा जबकि कुछ दिनों पहले तक खबर थी कि ​यह स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर आधारित हो सकता है। इसमें 6जीबी रैम होने की उम्मीद है। फोटोग्राफी के लिए डुअल ​रीयर कैमरा मॉड्यूल के साथ 16-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा हो सकता है। उम्मीद है कि इस स्मार्टफोन में रिमूवेबल बैटरी की बजाय क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट उपलब्ध हो सकता है। जो कि केवल 5 मिनट चार्ज करने पर 5 घंटे का पावर बैकअप देने में सक्षम है। साथ ही इसमें वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट भी उपलब्ध हो सकता है।

इसे भी देखें: सामने आया एलजी जी6 का नया पोस्टर, जानें इसके बारे में सब-कुछ

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 16, 2017 4:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:48 PM IST



new arrivals in india