comscore चीन में लॉन्च नहीं होगा एलजी G6: रिपोर्ट | BGR India
News

चीन में लॉन्च नहीं होगा एलजी G6: रिपोर्ट

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन एलजी G6 को चीन के मार्केट में लॉन्च नहीं करेगी।

lg g6 mwc 2017 hands on lead


सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन एलजी G6 को चीन के मार्केट में लॉन्च नहीं करेगी। माना जा रहा है कि 2016 में एलजी को चीन में भारी नुकसान झेलना पड़ा जिसके बाद कंपनी ने चीन से अपने हैंडसेट बिजनेस को कम करने का फैसला लिया है। Also Read - 13 हजार रुपये के बंपर डिस्काउंट पर मिल रहा है LG का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Also Read - LG G7 Thinq को 10,000 रुपए के भारी डिस्काउंट के साथ यहां से खरीदें

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के डाटा के मुताबिक, 2016 में चीन के स्मार्टफोन बाजार में एलजी स्मार्टफोन की शिपमेंट्स 0.1 फीसदी से भी कम रह गया है। अब एलजी अपने स्मार्टफोन को दूसरे बड़े मार्केट में लॉन्च करने पर ज्यादा ध्यान देगा। जैसे कि कोरिया, अमेरिका और यूरोप। Also Read - अमेजन इंडिया पर चल रहा LG Mobile Days, इन डिवाइस पर मिल रही भारी छूट

एलजी G6 के स्पेसिफिकेशन के बारें में बात करें तो इस स्मार्टफोन 5.7-इंच का QHD+ FullVision डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1440×2880पिक्सल ​है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 821 क्वाडकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें 4जीबी रैम के साथ 32जीबी/64जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है।

इसे भी देखें: अब जीमेल एंड्राइड एप से भेज सकते हैं पैसे

फोटोग्राफी के लिए एलजी G6 में 13-मेगापिक्सल का डुअल रीयर कैमरा दिया गया है। जिसमें वाइड एंगल लैंस के साथ 125 डिग्री ​फील्ड ऑफ व्यू दिया गया है। इसके अलावा इसमें कैमरा फीचर्स के तौर पर ऑप्टिकल स्टेब्लाइजेशन और अर्पाचर एफ/1.8 उपलब्ध हैं। रीयर कैमरा में 4के वीडियो सपोर्ट दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5-मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।

इसे भी देखें: तो इन तीन शानदार फीचर के बिना ही बाज़ार में दस्तक देने वाले हैं नोकिया के ये स्मार्टफोंस

एलजी G6 में कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी दिए गए हैं। वहीं पावर बैकअप के लिए क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट में 3,300एमएएच की बैटरी दी गई है। एलजी G6 में शानदार ऑडियो परफॉर्मेंस के लिए 32—बिट Quad DAC उपलब्ध हैं। यह स्मार्टफोन एंडरॉयड 7.1 नॉगट पर कार्य करता है। इसकी खासियत है कि यह पहला नॉन पिक्सल स्मार्टफोन है जिसमें गूगल ​असिस्टेंट फीचर प्रीलोडेड हैं।

इसे भी देखें: गूगल पिक्सल 2 को लेकर सामने आई नई जानकारी

  • Published Date: March 15, 2017 9:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:50 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.