comscore सामने आया एलजी जी6 का नया पोस्टर, जानें इसके बारे में सब-कुछ | BGR India
News

सामने आया एलजी जी6 का नया पोस्टर, जानें इसके बारे में सब-कुछ

एलजी जल्द ही जी6 स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है जिसके बारे में कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं।

  • Updated: February 15, 2022 3:47 PM IST
LG G6 MWC 2017 invite

एलजी के आने वाले स्मार्टफोन जी6 को लेकर अब तक कई खुलासे व जानकारियां सामने आ चुकी हैं। वहीं अब कंपनी द्वारा इसके बारे में नया खुलासा किया गया है जिसमें एक नया पोस्टर सामने आया है और इस पोस्टर में बड़े अक्षरों में ‘reliability’ लिखा हुआ है और नीचे की ओर एलजी जी6 के प्रदर्शन की तिथि ​दी गई है। एलजी द्वारा पेश किए गए इस पोस्टर यह स्पष्ट होता है कि कंपनी का आने वाला स्मार्टफोन एलजी जी6 सिक्योरिटी फीचर से लैस होगा। इस पोस्टर में विश्वसनीयता शब्द पर मुख्य जोर दिया गया है। साथ ही इसके लॉन्च तिथि की भी जानकारी दी गई है। जानकारी के अनुसार यह 26 फरवरी को लॉन्च होगा। Also Read - 13 हजार रुपये के बंपर डिस्काउंट पर मिल रहा है LG का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Also Read - LG G7 Thinq को 10,000 रुपए के भारी डिस्काउंट के साथ यहां से खरीदें

हाल ही में एलजी द्वारा जी6 के बारे में जानकारी दी गई थी और कहा गया था कि कंपनी इसमें नए तकनीक का उपयोग कर रही है तो कि परफॉर्मेंस और सुरक्षा को और भी बेहतर किया जा सके। इसके साथ ही डिवाइस की सेफ्टी के लिए भी टेस्टिंग कर रही है ताकि​ सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी जैसी समस्या से बचा जा सके। Also Read - LG G5 को मिला एंड्रॉइड Oreo अपडेट

lg-g6-teaser

एलजी जी6 के स्पेसिफिकेशन

अब तक सामने आई जानकारियों के अनुसार एलजी जी6 में बेजल लैस डिसप्ले हो सकता है। कंपनी इस स्मार्टफोन को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेंस में प्रदर्शित करेगी। इसमें 5.7-इंच का डिसप्ले होगा जिसमें 1440×2880पिक्सल रेजल्यूशन हो सकता है। स्मार्टफोन में मल्टीटास्किंग और डुअल स्क्रीन सपोर्ट उपलब्ध होगा।

इसे भी देखें: व्हाट्सएप स्टेटस पर कर पाएंगे कमेंट,​ आईओएस पर जल्द उपलब्ध होगा यह फीचर

एलजी जी6 स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर पर पेश होगा जबकि कुछ दिनों पहले तक खबर थी कि ​यह स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर आधारित हो सकता है। इसमें 6जीबी रैम होने की उम्मीद है। फोटोग्राफी के लिए डुअल ​रीयर कैमरा मॉड्यूल के साथ 16-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा हो सकता है। उम्मीद है कि इस स्मार्टफोन में रिमूवेबल बैटरी की बजाय क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट उपलब्ध हो सकता है। जो कि केवल 5 मिनट चार्ज करने पर 5 घंटे का पावर बैकअप देने में सक्षम है। साथ ही इसमें वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट भी उपलब्ध हो सकता है।

सामने आई जानकारियों के अनुसार एलजी जी6 आईपी68 सर्टिफाइड होगा जो कि इसे पानी व धूल-मिट्टी अवरोधक बनाता है। इसमें यूएसबी टाइप सी सपोर्ट और फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध होंगे। इसके अलावा खास बात है कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में ब्लास्ट की समस्या के बाद एलजी ने अपने स्मार्टफोन हीट की समस्या से समाधान के लिए बेहतर कूलिंग उपलब्ध कराई है।

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी J7 (2017) का नया वैरिएंट स्नेपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ आया नज़र

वहीं एलजी जी6 की कीमत के बारे में कुछ रिपोर्ट सामने आई हैं। जिनके अनुसार एलजी जी6 पिछले स्मार्टफोन जी5 की तुलना में 20 प्रतिशत कम कीमत में उपलब्ध होगा। WSJ की रिपोर्ट के अनुसार एलजी जी6 की कीमत 500 डॉलर से 600 डॉलर यानि 34,000 रुपए से 40,000 रुपए के बीच हो सकती है।

एलजी जी6 26 फरवरी को आॅफिशियल प्रदर्शित होगा और अपने घरेलू बाजार में 9 मार्च से सेल के लिए उपलब्ध होगा। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार यह स्मार्टफोन 7 अप्रैल से यूएस में उपलब्ध होगा। फिलहाल इसके ग्लोबल लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इसे भी देखें: वोडाफोन इंडिया ने एरिक्सन से किया 2,040 करोड़ रुपए का अनुबंध

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 15, 2017 7:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:47 PM IST



new arrivals in india