comscore
News

LG 10 मई को लॉन्च करेगा दो स्क्रीन वाला LG V50 ThinQ 5G स्मार्टफोन

LG V50 ThinQ 5G launch : LG V50 ThinQ 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने से पहले तीन टेलीकॉम कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है।

LG 5G V50 ThinQ

LG 5G V50 ThinQ Image Credit: Evan Blass


साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी LG अपने अपकमिंग LG V50 ThinQ 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी अपने पहले 5G स्मार्टफोन को आगामी 10 मई को लॉन्च करेगी। कपंनी ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 से ठीक एक दिन पहले अपने इस स्मार्टफोन की लॉन्च करने की एनाउंसमेंट की थी। कंपनी पहले इस स्मार्टफोन को 19 अप्रैल को लॉन्च करने वाली थी लेकिन इसके 5G मॉडेम में आई ऑप्टिमाइजेशन इश्यू के बैद कंपनी ने इस स्मार्टफोन का लॉन्च टाल दिया था। अब एक बार फिर कंपनी अपने स्मार्टफोन को लॉन्च करने को तैयार है। अब ये लॉन्च इवेंट 10 मई होना है।

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, LG इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने से पहले तीन साउथ कोरियाई टेलीकॉम कंपनियों के साथ समझौता किया है। कंपनी अपने कस्टमर्स के 5G एक्सपीरियंस के साथ किसी प्रकार से कॉमप्रोमाइज नहीं करना चाहती है। इससे पहले आई कुछ रिपोर्ट में Samsung Galaxy S10 5G यूजर्स कमजोर नेटवर्क कनेक्टिविटी इश्यू की शिकायत कर चुके हैं। इसके साथ ही यूजर्स का कहना है कि जब वे LTE से 5G में स्विच करते हैं तो भी उन्हें स्लो स्पीड जैसे समस्या का सामना करना पड़ता है।

नई जेनेरेशन नेटवर्क रोलआउट करना कंपनियों के लिए काफी चैलेंजिंग है। ऐसे में ये LG ने कुछ टाइम लेकर अपनी डिवाइस में नेटवर्क कंडिशन के लिए जरूरी बदलाव करना अच्छा ताकि उसके यूजर डिवाइस को लेकर शिकायत न करें। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में दो स्क्री न दी है। कंपनी का कहना है कि ये उसके यूजर्स को फोल्डेबल फोन की तरह फील देंगे। कीतम की बात की जाए तो LG का V50 ThinQ 5G स्मार्टफोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट की साउथ कोरिया में कीमत 1,199,000 KRW से शुरू होगी। जो भारतीय कैरेंसी के मुताबिक, V50 ThinQ 5G स्मार्टफोन (V50 ThinQ 5G Price in India) की कीमत करीब 71 हजार रुपये होगी।

  • Published Date: May 3, 2019 12:46 PM IST