comscore
News

LG ने एयर मोशन जेस्चर वाले LG G8 ThinQ और LG G8s ThinQ स्मार्टफोन किए लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

LG ने अपने इन दोनों स्मार्टफोन में स्पीकर वाला Crystal Sound OLED डिस्प्ले लगाया है।

  • Published: February 25, 2019 10:51 AM IST
LG Air Motion

LG Air Motion. Image credit: LG


स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC – 2019) के पहले दिन एलजी ने फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G8 ThinQ, LG G8s ThinQ लॉन्च किए। इसके साथ ही एलजी ने एक और स्मार्टफोन LG V50 ThinQ 5G भी लॉन्च किया। कपंनी के नए फोन LG G8 ThinQ और LG G8s ThinQ में Hand ID और एयर मोशन जेस्चर जैसे फीचर है जो इस फोन की खासियत हैं। कंपनी का यह फोन ToF (time of flight) Z Camera और इंफ्रारेड सेंसर के साथ आता हो जो डिस्प्ले के ऊपर आपकी हथेली आते ही अनलॉक हो जता है। इस फोन की दूसरी खासियत इन-डिस्प्ले स्पीकर है। इस फोन में 6.1 इंच QHD+ (1440X3120 पिक्सल) Crystal Sound OLED फुल विजन डिस्प्ले लगा हुआ है। इस फोन की डिस्प्ले एक स्पीकर की तरह काम करती है इसलिए इसमें इयरपीस या फ्रंट स्पीकर नहीं होगा। इसके साथ कंपनी ने अपना आइकॉनिक बूमबॉक्स स्पीकर भी इस स्मार्टफोन के बॉटम में लगाया है।

LG G8 ThinQ की स्पेसिफिकेशंस

एलजी ने अपने नया फोन LG G8 ThinQ और LG G8s ThinQ लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 के साथ लॉन्च किया है। इस फोन में 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 6.1 इंच QHD+ (1440X3120 पिक्सल) OLED फुलविजन डिस्प्ले लगा हुआ जोकि स्पीकर की तरह काम करेगा। LG का नया स्मार्टफोन में 6GB रैम और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC से लैस होगा।

LG G8 ThinQ के दो वेरिएंट मार्केट में उतारे जा सकते हैं, जिनमें एक ड्यूल कैमरा सेटअप और दूसरा ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इस फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा जो ToF Z Camera होगा। यह इंफ्रारेड सेंसर के साथ आएगा तो हथेली की नसों को पहचानने में समक्ष होगा। इस फोन में फेस अनलॉक के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। इस फोन में कंपनी 128GB स्टोरेज देगी जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। ये फोन यूएसबी टाइप सी के साथ आएगा। फोन में 3500mAh की बैटरी होगी। इसके साथ ही फोन क्विक चार्च 3.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा।

LG G8s ThinQ की स्पेसिफिकेशंस

एलजी ने LG G8s ThinQ फोन की स्पेसिफिकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। कंपनी का यह फोन 18.7:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 6.2 इंच फुल एचडी+ OLED के साथ आएगा। यह फोन Qualcomm Snapdragon 855 SoC और 6GB रैम के साथ आएगा। LG G8s ThinQ की बैक साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप (12+13+12 मेगापिक्सल) होगा। फोन का फ्रंट कैमरा ToF Z Camera से लैस 8 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। यह फोन भी Hand ID, एयर मोशन को सपोर्ट करेगा। यह फोन 64GB या 128GB स्टोरेज के साथ आ सकता. जानकारी के मुताबिक, इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड लगाने का स्लॉट नहीं दिया गया है। फास्ट चार्जिंग सपोर्टेबल यह फोन 3,550mAh कैपेसिटी वाली बैटरी के साथ आएगा।

LG G8 ThinQ और LG G8s ThinQ की कीमत और उपलब्धता

साउथ कोरिया की कंपनी ने रविवार को अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च तो कर दिए, लेकिन अभी इनकी कीमत और अपलब्धता के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। ये दोनों स्मार्टफोन तीन रंगों – कारमाइन रेड, न्यू औरोरा ब्लैक और न्यू मोरोक्कन ब्लू रंग में उपलब्ध रहेगा।

  • Published Date: February 25, 2019 10:51 AM IST