comscore एलजी जी6 के कैमरा यूआई की नई जानकारी लीक, जानें इसके बारे में सब-कुछ | BGR India
News

एलजी जी6 के कैमरा यूआई की नई जानकारी लीक, जानें इसके बारे में सब-कुछ

एलजी जी6 के बारे में नया खुलासा हुआ है जिसमें उसके कैमरा यूआई और स्क्वायर कैप्चर मोड की जानकरी दी गई है।

  • Updated: February 15, 2022 3:48 PM IST
lg-g6-camera-ui

इस हफ्ते आयोजित होने वाले MWC 2017 इवेंट में कई कंपनियां पहले ही अपनी कॉन्फ्रेंस और डिवाइस की जानकारियां दे चुकी हैं। वहीं इस इवेंट में एलजी भी अपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन एलजी जी6 पेश करने की तैयारी में है। जिसके बारे में अब तक कई जानकारियां व खुलासे सामने आ चुके हैं। इसके अलावा एलजी भी पिछले कुछ हफ्तों में जी6 से जुड़े खुलासे कर चुका है। वहीं अब इसके बारे में नया खुलासा सामने आया है। जिसमें इसके नए कैमरा यूआई और यूनिक स्क्वायर कैप्चर मोड की जानकारी दी गई है। Also Read - 13 हजार रुपये के बंपर डिस्काउंट पर मिल रहा है LG का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Also Read - LG G7 Thinq को 10,000 रुपए के भारी डिस्काउंट के साथ यहां से खरीदें

एलजी द्वारा कंपनी के आॅफिशियल यूट्यूब पेज पर 2:1 स्क्रीन रेटियो का वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें स्क्वायर आकार में दो पिक्चर पोस्ट की गई हैं। इस वीडियो में किए गए खुलासे में दिखाया गया है कि नया यूआई कैसे कार्य करता है। इसमें कैमरा यूआई को स्क्वायर मोड में उपयोग का ​तरीका बताया गया है। जिसके अनुसार जब आप कैमरा एप ओपेन करेंगे तो आपको दो स्क्वायर दिखाई देंगे। जिसमें उपर वाला स्क्वायर साधारण कैमरे स्क्रीन की तरह कार्य करेगा जबकि नीचे आप इमेज का प्रीव्यू देख सकते हैं। फोटो पर क्लिक प्रीव्यू इमेज देखी जा सकती है। साथ ही कंपनी ने फोन के बैक पैनल में डुअल कैमरा सेटअप का भी खुलासा हुआ। Also Read - LG G5 को मिला एंड्रॉइड Oreo अपडेट

इसे भी देखें: आईफोन 8 में होगा ऐसा फ्रंट कैमरा जो क्लिक करेगा 3डी सेल्फी: रिपोर्ट

वहीं एलजी जी6 के डिजाइन की बात करें तो उम्मीद है कि इसमें फ्रंट पैनल में होम बटन की सुविधा नदारद होगी। इसका डिसप्ले बेहद ही स्लिम बेजल का होगा। स्मार्टफोन मेटल फिनिश और ग्लास मेटल बॉडी से निर्मित हो सकता है। वहीं अब तक सामने आई जानकारियों के अनुसार एलजी जी6 में सबसे बड़ी बदलाव इसके लोगो में देखने को मिल सकता है। जो कि इस बार डिसप्ले के नीचे स्थित हो सकता है।

एलजी जी6 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

इसमें 5.7-इंच का डिसप्ले होगा जिसमें 1440×2880पिक्सल रेजल्यूशन हो सकता है। स्मार्टफोन में मल्टीटास्किंग और डुअल स्क्रीन सपोर्ट उपलब्ध होगा। एलजी जी6 स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर पर पेश होगा जबकि कुछ दिनों पहले तक खबर थी कि ​यह स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर आधारित हो सकता है। इसमें 6जीबी रैम होने की उम्मीद है। यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज आॅप्शन 64जीबी और 128जीबी आॅप्शन में उपलब्ध होगा।

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी S8 में हो सकता है सॉफ्ट होम बटन

फोटोग्राफी के लिए डुअल ​रीयर कैमरा मॉड्यूल के साथ 13-मेगापिक्सल के दो रीयर कैमरा हो सकते हैं। जिसमें 125 डिग्री वाइड एंगल लैंस उपलब्ध होगा। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 12-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। यह स्मार्टफोन एंडरॉयड 7.0 नुगट पर पेश हो सकता है और इसमें पावर बैकअप के लिए 3,200एमएएच की बैटरी उपलब्ध होगी। जो कि 12 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है।

सामने आई जानकारियों के अनुसार एलजी जी6 आईपी68 सर्टिफाइड होगा जो कि इसे पानी व धूल-मिट्टी अवरोधक बनाता है। इसमें यूएसबी टाइप सी सपोर्ट और फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध होंगे। इसमें यूएक्स 6.0 का उपयोग होगा जिसके बाद फोन के कैमरा और डिसप्ले में बदलाव देखने को मिलेगा। इसमें ‘Advanced Multi-tasking’ फीचर की सुविधा उपलब्ध होगी। साथ ही इसमें अन्य फीचर के तौर पर कस्टम कोलाज वॉलपेपर होगा जिसमें लॉक स्क्रीन पर भी मल्टीपल स्क्वायर फोटोग्राफ उपयोग किए जा सकते हैं। वहीं इसमें कैलेंडर एप में भी बदलाव देखने को मिलेगा।

इसे भी देखें: MWC 2017 में नोकिया स्मार्टफोन के साथ पेश होंगे विथिंग्स के डिवाइस

वहीं एलजी जी6 की कीमत के बारे में कुछ रिपोर्ट सामने आई हैं। जिनके अनुसार एलजी जी6 पिछले स्मार्टफोन जी5 की तुलना में 20 प्रतिशत कम कीमत में उपलब्ध होगा। रिपोर्ट के अनुसार एलजी जी6 की कीमत 500 डॉलर से 600 डॉलर यानि 34,000 रुपए से 40,000 रुपए के बीच हो सकती है।

एलजी जी6 26 फरवरी को आॅफिशियल प्रदर्शित होगा और अपने घरेलू बाजार में 9 मार्च से सेल के लिए उपलब्ध होगा। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार यह स्मार्टफोन 7 अप्रैल से यूएस में उपलब्ध होगा। फिलहाल इसके ग्लोबल लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इसे भी देखें: स्नैपडील के सह-संस्थापक कुणाल बहल तथा रोहित बंसल नहीं लेंगे वेतन

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 23, 2017 5:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:48 PM IST



new arrivals in india