comscore एलजी वी20 होगा एंडरॉयड ओएस 7.0 नुगट पर लॉन्च हाने वाला विश्व का पहला फोन जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन | BGR India
News

एलजी वी20 होगा एंडरॉयड ओएस 7.0 नुगट पर लॉन्च हाने वाला विश्व का पहला फोन जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एलजी ने घोषणा की है कि वी20 विश्व का पहला फोन जिसे एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 7.0 नुगट पर लॉन्च किया जाएगा।

lg-v20

पिछले साल एलजी ने वी10 स्मार्टफोन को पेश किया था। वहीं कंपनी ने इसका नया संस्करण वी20 को लाने की घोषणा की है। वहीं खास बात यह कही जा सकती है कि एलजी वी20 विश्व का पहला फोन होगा जिसे एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम के सबसे नए संस्करण 7.0 नुगट पर लॉन्च किया जाएगा। Also Read - Best Offer: 1000 रुपये के Instant Discount के साथ मिल रहा Redmi Note 10S का नया 8GB RAM वेरिएंट

हाल में गूगल ने एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 7.0 नुगट का प्रदर्शन किया है। इसी के बाद से यह चर्चा जारी थी कि सबसे पहले कौन सा फोन इस आॅपरेटिंग सिस्टम पर लॉन्च होगा। हालांकि आशा थी कि हर बार की तरह नेक्सस ही हो सकता है लेकिन आज एलजी ने वी20 मॉडल की घोषणा कर सबको चौंका दिया। Also Read - BGMI के लिए Krafton जल्द बंद करेगा PUBG Mobile का डेटा ट्रांसफर

एलजी वी20 के खास फीचर्स
नए एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम के साथ ही कंपनी ने इसे कई खास फीचर से लैस किया है। फोन में आपको वुलकान सपोर्ट मिलेगा जो बेहतर ग्राफिक्स के लिए जाना जाता है। इसके माध्यम से आप एलजी वी20 में उच्च ग्राफिक्स वाले गेम का अनुभव कर सकते हैं। वहीं बेहतर बैटरी बैकअप के लिए इसमें डोज फीचर दिया गया है। फोन में आपको डायरेक्ट रिप्लाई जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। यहां नोटिफिकेशन से ही आप किसी मैसेज या चैट का रिप्लाई कर सकते हैं। Also Read - Samsung Galaxy A73 के रेंडर्स हुए लीक, लॉन्च से पहले डिजाइन और कई स्पेसिफिकेशन्स का हुआ खुलासा

lg v20 to the world first smartphone to launch with android operating system 7.0 nougat फोटो साभार: youtube.com

एलजी वी20 स्पेसिफिकेशन
जहां तक एलजी वी20 के स्पेसि​फिकेशन की बात है तो फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोइ जानकारी नहीं दी है लेकिन हाल में कुछ लीक के माध्यम से स्पेसिफिकेशन बताए गए हैं। फोन में 5.7-इंच की स्क्रीन होने की उम्मीद है। फोन में क्वाडएचडी डिसप्ले (1440×2560 पिक्सल) वाला स्क्रीन देखने को मिल सकता है। प्राप्त सूचना के अनुसार स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 4 प्रोटेक्टेड हो सकता है।

एलजी वी20 को दो मॉडल में पेश किया जा सकता है इसमें 3जीबी रैम के साथ 32जीबी और 64जीबी इंटरनल मैमोरी देखने को मिल सकता है। इसके अलावा एक और मॉडल 6जीबी रैम के सााथ हो सकता है जिसमें 128जीबी इंटरनल मैमोरी उपलब्ध होने की उम्मीद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 5-मेगापिक्सल का डुअल सेकेंडरी कैमरा हो सकता है।

lg v20 to the world first smartphone to launch with android operating system 7.0 nougat फोटो साभार: youtube.com

कीमत व उपलब्धता
कंपनी ने जानकारी दी है कि एलजी 20 मॉडल को तीसरी तिमाही के दौरान वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जा सकता है जबकि कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि एलजी ने वर्ष 2009 में गूगल के साथ साझेदारी की थी। इसके बाद कपंनी ने पहला एंडरॉयड स्मार्टफोन पेश किया था हो एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 1.5 कप केक पर आधारित था। इसके साथ ही कपंनी अब तक तीन गूगल नेक्सस फोन भी लॉन्च कर चुकी है। एलजी ने 2102 में नेक्सस 4 का निर्माण किया था। वहीं वर्ष 2013 में नेक्सस 5 का निर्माण भी एलजी ने ही कियसा था। इसी तरह 2015 में कंपनी नेक्सस 5एक्स को पेश किया था।

एलजी वी20 स्पेसिफिकेशन

मॉडल एलजी वी20
डायमेंशन:
स्क्रीन साइज व टाइप: 5.7इंच  क्वाडएचडी
चिपसेट: क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820
प्रोसेसर: 2.5-गीगाहट्र्ज क्वाडकोर कोरयो प्रसेससर
रैम: 3जीबी, 6जीबी
इंटरनल मैमोरी: 32जीबी, 64जीबी और 128जीबी
एक्सटर्नल मैमोरी: हां
ऑपरेटिंग सिस्टम: एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 नुगट
फिंगरप्रिंट सेंसर: हां
2जी/3जी/4जी/वाईफाई: हां/हां/हां/हां
मेन कैमरा: 16मेगापिक्सल
सेल्फी कैमरा: 5-मेगापिक्सल डुअल कैमरा
बैटरी: लीथियम आयन

* नोट: फिलहाल कंपनी ने सिर्फ आॅपरेटिंग सिस्टम की जानकारी दी है। अन्य स्पेसिफिेशन लीक के आधार पर हैं। फोन लॉन्च होने के बाद ये अलग भी हो सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 2, 2016 2:50 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers