comscore
News

जींस की तरह स्ट्रेच करने वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है LG

फोन को स्ट्रेच करने पर इसका डिस्प्ले साइज बढ़ जाएगा।

lg-logo-smartphone-bgr-india-1

2019 में सभी स्मार्टफोन कंपनियों का फोकस फोल्डेबल स्मार्टफोन पर है। सैमसंग और हुवावे ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को मार्केट में पेश कर दिया है, वहीं अमेरिका की दिग्गज कंपनी एप्पल ने हाल में फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए पेटेंट फाइल किया है। हालांकि इस बीच साउथ कोरिया की स्मार्टफोन कंपनी LG कुछ अलग करने की योजना पर काम कर रही है। कंपनी ने कहा है कि वह फोल्डेबल स्मार्टफोन पर तो काम नहीं कर रही है, लेकिन वह एक ऐसे यूनिक स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो सबसे अलग होगा।
ऐसी खबरें हैं कंपनी का यह स्मार्टफोन स्ट्रेचेबल होगा। कंपनी ने एक पेटेंट के लिए फाइल किया है जिससे संकेत मिलता है कि कंपनी का यह स्मार्टफोन सभी डायरेक्शन से स्ट्रेचेबल होगा।

हालांकि कंपनी अपने इस स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन को कब लॉन्च करेगी इस बारे में सटीक जानकारी नहीं मिल पाई है। कंपनी के स्मार्टफोन में आने वाली स्पेसिफिकेशंस का भी कोई खुलासा नहीं हुआ है। कंपनी ने विस्तार से बताया है कि कैसे स्मार्टफोन की डिस्प्ले को एक से ज्यादा डायरेक्शन में बढ़ाया या घटाया जा सकता है।

फोन को स्ट्रेच करने पर इसका डिस्प्ले साइज बढ़ जाएगा। स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन में वैसा ही फायदा मिलेगा जैसा किसी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर मिलता है। सैन फ्रांसिस्को में आयोजित एक इवेंट में सैमसंग अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। इसके बाद हुवावे ने भी MWC 2019 में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X को लॉन्च किया था।  

  • Published Date: March 8, 2019 10:49 AM IST