comscore एप्पल मैकबुक प्रो 2017 को लेकर सामने आई नई जानकारी | BGR India
News

एप्पल मैकबुक प्रो 2017 को लेकर सामने आई नई जानकारी

एप्पल के नए मैकबुक प्रो 2017 की लॉन्च डेट और स्पेसिफिकेशन को लेकर जानकारी सामने आई है।

apple-macbook-pro-hands-on-1

एप्पल द्वारा पिछले साल केलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में अयोजित हेलो अगेन इवेंट में मैकबुक प्रो लैपटॉप को पेश किया गया था। वहीं, अब मैकबुक 2017 के बारे में नई जानकारी सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार इसे 32जीबी रैंडम एक्सेस मेमोरी तक का समर्थन मिल सकता है। साथ ही इंटेल कैनोनलेक प्रोसेसर का निर्माण करेगा, जब एप्पल को इसकी आवश्यकता होगी।

उम्मीद की जा रही है कि इस साल एप्पल अपने अपग्रेडेड मैकबुक प्रो को इंटेल की सांतवीं जनरेशन केबी लेक चिप्स पर पेश कर सकता है। दुर्भाग्य से जब कंपनी ने 9.7 इंच के आईपैड, आईपैड मिनी 4, आईफोन एसई, और नए रेड आईफोन 7 और 7 प्लस को पेश किया था तो कंपनी की ओर से नए मैकबुक प्रो के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई।

apple-macbook-pro-hands-on-5

इसे भी देखें: हुवावे Y5 2017 आधिकारिक तौर पर पेश; ये हैं नए फीचर्स

मैकवर्ल्ड के मुताबिक, केजीआई सिक्योरिटी के विश्लेषक मिंग-शी कुओ ने हाल ही में कहा था कि एप्पल अगले मैकबुक प्रो को आधिक से अधिक 32जीबी रैम इस शर्त के तहत समर्थन देगी कि इंटेल मैक के लिए कैननलेक को समय पर बनाए।

इसे भी देखें: अब वीडियो गेम में लें IPL का पूरा मजा, नीलामी से लेकर हैं ये सारे मोड

हालांकि, मैकवर्ल्ड ने यह रिपोर्ट दी है कि मिंग-शी कुओ के हालिया नोट में कहा है कि 13-इंच और 15-इंच के मैकबुक प्रो को कैबी लेक चिप्स के साथ पेश किया जाएगा और 2017 की तीसरी तिमाही तक विनिर्माण की प्रक्रिया में यह प्रवेश कर जाएंगे, जिससे इसे इस साल के अंत तक पेश किया जा सके।

इसे भी देखें: एयरसेल ने लॉन्च किया Good Nights ऑफर, मिलेगा फ्री डाटा

दूसरी ओर कैननलाक-रन मैकबुक प्रो 2017 को चौथी तिमाही तक उत्पादन दर्ज करने की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि वे 2018 में बिक्री के लिए आ सकते हैं। फिलहाल इस बारे में आधिकारीक जानकारी सामने नहीं आई है।

  • Published Date: April 5, 2017 9:11 AM IST
  • Updated Date: April 5, 2017 9:17 AM IST