comscore
News

ई-कॉमर्स साइट से मंगवाया स्मार्टफोन, जब घर आया पैकेट तो उसमें निकली ईंट

यह घटना महाराष्ट्र के औरंगाबाद की है।

smartphone

महाराष्ट्र में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां ऑनलाइन शॉपिंग साइट के जरिए एक व्यक्ति ने स्मार्टफोन मंगवाया था लेकिन, जब कंपनी ने उसके घर पर पैकेट की डिलिवरी की तो उसमें ईंटे मिली। पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत पर ई-कॉमर्स साइट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

क्या है पूरा मामला
यह घटना महाराष्ट्र के औरंगाबाद की है। यहां एक व्यक्ति ने एक ई-कॉमर्स साइट के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। अपनी शिकायत में व्यक्ति ने कहा है कि उसने एक ई-कॉमर्स साइट से मोबाइल मंगवाया था लेकिन उसे मोबाइल की जगह ईंटे मिली। पुलिस के मुताबिक, हुडको क्षेत्र के रहने वाले गजानन खरात ने पुलिस को बताया कि उसने 9 अक्टूबर को शॉपिंग साइट के जरिये मोबाइल फोन खरीदा। इसके लिए उसने 9,134 रुपये का भुगतान किया था। लेकिन, जब उसके घर ई-कॉमर्स साइट से डिलिवरी पैकेट आया तो उसमें ईंट थी।

हरसूल पुलिस थाने के निरीक्षक मनीष कल्याणकर का कहना है कि व्यक्ति की शिकायत पर ई-कॉमर्स साइट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। व्यक्ति का कहना है कि जब उसने ई-कॉमर्स साइट पर इस बात को दर्ज कराया तो उसे एक मैसेज मिला जिसमें लिखा था कि उसे एक हफ्ते के भीतर मोबाइल फोन मिल जाएगा।

ई-कॉमर्स कंपनी ने किया ऐसा मैसेज
हरसूल पुलिस थाने के निरीक्षक मनीष कल्याणकर का कहना है कि व्यक्ति को पिछले रविवार को खुदरा विक्रेता से एक पैकेट प्राप्त हुआ। जब उसने पैकेट खोला तो उसमें मोबाइल फोन की जगह ईंट का टुकड़ा निकला। इसके बाद व्यक्ति ने कूरियर वाले को बुलाया और उससे इसके बारे में पूछा तो उसने बताया कि  उसकी जिम्मेदारी केवल पार्सल की डिलीवरी करने की है। पैकेट में क्‍या है, यह उसकी जिम्‍मेदारी नहीं है। इसके बाद व्यक्ति ने ई- कॉमर्स कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धोखाधड़ी से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच चल रही है।

  • Published Date: October 18, 2018 1:56 PM IST
  • Updated Date: October 18, 2018 2:04 PM IST