comscore
News

MediaTek जल्द बजट स्मार्टफोन के लिए 5G चिप को पेश करेगी

ताइवान में एक एग्जीबिशन के दौरान मीडियाटेक ने 5G प्रोटोटाइप चिप की घोषणा की है।

mediatek-logo-stock-bgr

स्मार्टफोन में इंटरनेट को और फास्ट बनाने के लिए अब नई टेक्नोलॉजी 5G होगी। इसी को ध्यान में रखते हुए सैमसंग , एप्पल और हुवावे जैसी कंपनियां बता रही हैं कि कैसे वह अपने स्मार्टफोन में 5G टेक्नोलॉजी को इंप्लीमेंट करेगी। हालांकि इन कंपनियों की योजना शुरुआत में इस टेक्नोलॉजी को अपने प्रीमियम स्मार्टफोन में देने की है, जिसे वह क्वॉलकॉम के साथ पेश करेंगी। हालांकि अब मीडियाटेक ने भी बड़ी संख्या में इस 5G टेक्नोलॉजी को देने के लिए अपनी योजना बना ली है।

Image Credit: GizmoChina

मीडियाटेक ने कहा है कि वह अपनी 5G टेक्नोलॉजी को बजट डिवाइस के सेगमेंट में देगी। ताइवान में एक एग्जीबिशन के दौरान मीडियाटेक ने 5G प्रोटोटाइप चिप की घोषणा की है।

कंपनी ने घोषणा की है कि वह 2019 के अंत तक फुल 5G कैपेबल प्रोसेसर को पेश करेगी। इससे मीडियाटेक 5 जी तकनीक पर काम कर रहे कंपनियों के एक बहुत ही विशिष्ट क्लब के लिए एक नवागंतुक बनाता है। 5 जी दृश्य में मौजूद अन्य कंपनियां क्वालकॉम, हुआवेई, एरिक्सन, नोकिया, सैमसंग शामिल हैं। इन कंपनियों ने न केवल 5 जी चिप्स पर काम किया बल्कि अन्य नेटवर्क उपकरण भी काम किए हैं। GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक मीडियाटेक ने अपने पहले 5G baseband M70 की घोषणा की है जो लेटेस्ट 7nm मैन्युफैक्चरिंग प्रोसस के साथ आएगा। इसके अलावा इसकी ट्रांसफर स्पीड 5Gbps की होगी।

  • Published Date: September 10, 2018 4:45 PM IST