comscore
News

Meizu16 में होगा कॉपर ट्यूब हीट डिसेप्शन सिस्टम का इस्तेमाल, हीट नहीं होगा स्मार्टफोन

Meizu 16 सीरीज स्मार्टफोन को अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है।

meizu-15-china-launch

Meizu 16 सीरीज स्मार्टफोन अगस्त में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस स्मार्टफोन के बारे में पहले से ही इंटरनेट पर कई तरह की जानकारियां लीक हो चुकी हैं। हाल में स्मार्टफोन को लेकर एक खबर लीक हुई थी जिसमें बताया गया था कि फोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। इसके अलावा फोन में 3D टच सपोर्ट और इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के आने की बात भी कही जा रही है। अब कंपनी के फाउंडर Jack Wong ने कहा है कि Meizu 16 में स्पेशल हीट डिसेप्शन (कम करने वाला) सिस्टम है, जो कॉपर ट्यूब की तरह काम करता है।

इससे पहले लीक खबरों से पता चला था कि Meizu 16 स्नैपड्रैगन 845 एसओसी के साथ आ सकता है। इसका मतलब है कि आपको इस स्मार्टफोन में गेम्स और मल्टीपल एप्लिकेशन चलाने में हीटिंग की समस्या नहीं आएगी। अगर स्मार्टफोन के बारे में अफवाहें सच होती हैं तो यह स्मार्टफोन हाल में लॉन्च हुए अलग-अलग कंपनियों के फ्लैगशिप स्मार्टफोन को परफॉर्मेंस के मामले में टक्कर देगा।

लीक खबरों के मुताबिक कंपनी का नया स्मार्टफोन दो वेरिएंट में लॉन्च हो सकता है। इसके अलावा, Meizu 16 और Meizu 16 प्लस में 5.6-इंच और 6.1-इंच की नॉच-लेस OLED स्क्रीन होगी।

Meizu 16 में 3,080mAh की बैटरी होगी, जबकि Meizu 16 प्लस 3,600mAh की बैटरी के साथ आ सकता है, जो फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। यह बात अभी तक पता नहीं चल पाई है कि ये दोनों स्मार्टफोन किस एंड्रॉइड वेरिएंट के साथ आएंगे।

फोटोग्राफी के लिए, Meizu 16 में एक ड्यूल-बैक कैमरा सेटअप होगा, जिसमें एक 20-मेगापिक्सल सेंसर, और एक 12-मेगापिक्सल सेंसर होगा। meizu 16 प्लस में दो 12-मेगापिक्सल सेंसर और एक 24-मेगापिक्सल सेंसर के साथ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप स्मार्टफोन हो सकता है। यह फोर-एक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन से लैस होगा, जो कम रोशनी में भी शार्प और बेहतर इमेज क्वॉलिटी की फोटो लेगा।

दोनों फोन को दो स्टोरेज और रैम वेरिएंट्स के साथ उतारा जा सकता है, Meizu 16 का बेस वेरिएंट 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के साथ आने की उम्मीद है, जबकि हाई-एंड वेरिएंट में 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज हो सकती है। Meizu 16 प्लस 8जीबी रैम के साथ आएंगे। हालांकि, बेस वेरिएंट में 128जीबी स्टोरेज होने की उम्मीद है, जबकि हाई-एंड वेरिएंट में 256जीबी स्टोरेज होगी

You Might be Interested

Meizu 16
Android OS
Qualcomm Snapdragon 710 octa-core SoC
12MP + 20MP
  • Published Date: June 20, 2018 4:44 PM IST
  • Updated Date: June 20, 2018 4:46 PM IST