comscore
News

भारतीय मार्केट में होगी Meizu की वापसी, शाओमी और OnePlus को मिलेगी चुनौती

भारत दुनिया में सबसे तेजी से उभरती और विकास करती स्मार्टफोन मार्केट है।

meizu

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Meizu जल्द ही भारतीय मार्केट में वापसी कर रही है। भारत दुनिया में सबसे तेजी से उभरती और विकास करती स्मार्टफोन मार्केट है। ऐसे में सभी चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों की नजर भारतीय मार्केट पर केंद्रित रहती है। शाओमी और वनप्लस पहले से ही भारतीय मार्केट में अपनी जड़े जमा चुके हैं। अफॉर्डेबल डिवाइस जैसे की Xiaomi Redmi 6A से लेकर फ्लैगशिप किलर जैसे- OnePlus 6T तक भारतीय मार्केट में बिकने वाले बहुतायत स्मार्टफोन चाइनीज ही होते हैं।

ऐसे में स्मार्टफोन निर्माता ब्रांड Meizu भारतीय मार्केट में जड़े जमाने की पूरी तैयारी में है। हालांकि, भारतीय मार्केट के लिए Meizu कोई अपरिचित नाम नहीं है। साल 2015 में कंपनी ने  M1 Note फोन भारतीय मार्केट में उतारा था और उसके बाद भी कुछ और स्मार्टफोन को पेश किया गया था।



अब अलीबाबा के स्वामित्व वाली Meizu  भारतीय मार्केट में धमाकेदार वापसी की तैयारी में है। कंपनी भारतीय मार्केट में बजट स्मार्टफोन और प्रीमियम दोनों सेंगमेंट को टारगेट करेगी। कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में तीन नए स्मार्टफोन पेश करेगी। इन तीनों स्मार्टफोन में से एक का कोड नेम ‘M16-TH’  है। यह फोन फ्लैगशिप किलर One Plus 6T को चुनौती देगी। इसी तरह कंपनी शाओमी के स्मार्टफोन को भी कड़ी चुनौती देगी।

  • Published Date: November 28, 2018 9:02 AM IST