comscore
News

Mi A2 की कुछ यूनिट्स को मिलना शुरू हुआ एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट, आज होगा ऑफिशियली रोल-आउट

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि Mi A2 लाइट भी एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट इस महीने के आखिर तक या अगले महीने की शुरुआत में रिसीव कर सकता है।

xiaomi-mi-a2-india-launch-post

Image Credit: Rehan Hooda


चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने इस साल Mi A2 को लॉन्च किया था जो कि पिछले साल लॉन्च किए गए Mi A1 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। Mi A1 के जैसे ही Mi A2 भी एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। कंपनी ने स्मार्टफोन को 16,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया था और अब स्मार्टफोन अमेजन पर 15,999 रुपये में खरीद के लिए उपलब्ध है।

कंपनी के लिए यह स्मार्टफोन इस सेगमेंट में काफी सफल रहा है। स्मार्टफोन काफी अच्छी कैमरा परफॉर्मेंस देता है और बेहतरीन हार्डवेयर्स के साथ आता है। अब खबर है कि इस स्मार्टफोन के लिए कुछ यूजर्स को एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट मिलनी शुरू हो गई है।

GSMArena के मुताबिक, शाओमी Mi A2 की कुछ यूनिट्स को एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट मिलनी शुरू हो गई है। हालांकि कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए यह यह बताया है कि यह लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट 18 दिसंबर यानी आज से ऑफिशियली रोल-आउट होगी। Mi A2 शाओमी का पहला एंड्रॉइड वन प्रोग्राम वाला स्मार्टफोन होगा जो यह लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट रिसीव कर रहा है।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि Mi A2 लाइट भी एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट इस महीने के आखिर तक या अगले महीने की शुरुआत में रिसीव कर सकता है। हालांकि फिलहाल कंपनी ने Mi A1 और Mi A2 लाइट के लिए किसी प्रकार की ऑफिशियल घोषणा नहीं की है।

आपको बता दें कि शाओमी Mi A2 में स्नैपड्रैगन 660SoC है जिसमें 4जीबी रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8.1 ओरियो के साथ लॉन्च किया गया था। स्मार्टफोन 12-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर f/1.75 अपर्चर और 20-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर f/1.75 अपर्चर के साथ आता है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 20-मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है जो कि एलईडी फ्लैश के साथ आता है। शाओमी Mi A2 में पावर बैकअप के लिए 3,000mAh बैटरी, क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ दी गई है।

  • Published Date: December 18, 2018 1:14 PM IST