comscore Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Band 4, जानें कीमत और फीचर्स | BGR India
News

Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Band 4, जानें कीमत और फीचर्स

Xiaomi ने आज चीन में Mi Band 4 लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी का पहला फिटनेस बैंड है जिसे कलर ओलेड डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है। जानें इस फिटनेस बैंड की कीमत और फीचर्स।

Xiaomi Mi Band 4

चाइनीज टेक कंपनी Xiaomi ने आज होम मार्केट चीन में Mi Band 4 लॉन्च कर दिया है। इस फिटनेस बैंड की खासियत इस की कलर AMOLED डिस्प्ले और six-axis एस्लेरोमीटर सेंसर है। इसके साथ ही ये फिटनेट बैंड कंपनी के पिछले बैंड के मुकाबले काफी अपडेटेड है। शाओमी ने इस फिटनेस बैंड को कई सारे कलर स्ट्रेप के साथ लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी का ये वियरेबल चाइनीज ई-कॉमर्स कंपनी Alibaba के Alipay को भी सपोर्ट करता है।

Xiaomi Mi Band 4 : कीमत

Xiaomi ने इस फिटनेस बैंड की चीन में कीमत 169 RMB (करीब 1,700 रुपये) से शुरू होती है। इसके साथ ही कंपनी ने Mi Band 4 का NFC वेरिएंट भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत 229 RMB (करीब 2,300 रुपये) है। इसके साथ ही शाओमी ने Mi Band 4 को स्पेशल Avengers Series Limited Edition भी पेश किया है जिसकी कीमत 349 RMB (करीब 3,500 रुपये) है। यह Edition तीन बैंड के साथ आता है जिसमें Marvel सुपरहिरो के वॉच फेस और स्पेशल Marvel Avengers’ पैक के साथ आता है। शाओमी ने लेटेस्ट फिटनेट बैंड की चीन में बिक्री 16 जून से शुरू होगी।

Xiaomi Mi Band 4 : फीचर

Xiaomi का Band 4 में 0.95-इंच की कलर AMOLED 2.5D डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन 120×240 पिक्सल है। इसके साथ ही ये फिटनेस बैंड टच भी सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इसमें माइक भी दिया गया जो कि वॉइस कमांड को सपोर्ट करता है। Mi band में six-axis एस्सेलेमीटर सेंसर दिये हैं जो कि फिजिकल मूवमेंट को मॉनीटर करते हैं।

इसके साथ ये बैंड साइक्लिंग, स्वीमिंग, एक्सरसाइज, रनिंग और वॉकिंग जैसे फिजिकल मूवमेंट को भी मॉनीटर करता है। कंपनी ने दावा किया है कि उसका लेटेस्ट फिटनेस बैंड 5 ATM रेटिंग के साथ आता है और यह बैंड स्विमिंग स्ट्रोक्स, फ्रीस्टाइल, मिक्सड स्टाइल, ब्रीकस्ट्रोक और बॉटरफ्लाई जैसी स्वीमिंग एक्टिविटी को पहचान लेता है। इसके साथ ही ये पेमेंट मोड भी सपोर्ट करता है जो कि काफी आसान है। इसके साथ इस फिटनेस बैंड की डिस्प्ले में फाइड स्मार्टफोन और म्यूजिक ट्रैक चेंज को वन टैप फीचर दिया है।

  • Published Date: June 11, 2019 3:38 PM IST