comscore
News

Micromax Spark Go हुआ लॉन्च, कीमत 4 हजार से भी कम

इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि डिवाइस एंड्रॉइड (गो एडिशन) पर कार्य करता है।

Micromax Spark Go

भारतीय स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Micromax ने गुरुवार को घरेलू मार्केट में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Spark Go लॉन्च किया है। कंपनी का यह डिवाइस बजट कैटगरी के अंदर पेश किया गया है। 4G VoLTE के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड गो एडिशन पर बेस्ड है।

इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि डिवाइस एंड्रॉइड (गो एडिशन) पर कार्य करता है जो कि लो-एंड स्मार्टफोन्स के लिए पेश किया गया है। इसमें पहले से ही जीमेल गो, मैप्स गो, फाइल्स गो, क्रोम, यूट्यूब गो, असिस्टेंट गो, प्ले स्टोर और जीबोर्ड हैं।

Micromax Spark Go की कीमत और उपलब्धता

माइक्रोमैक्स Spark Go को भारतीय मार्केट में 3,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। वहीं, कंपनी इस डिवाइस की बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर 26 अक्टूबर से यानी आज से कर रही है। हैंडसेट को सिल्वर और रोज कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। हालांकि, यह फोन अभी से फ्लिपकार्ट पर 3,499 रुपए में उपलब्ध है।

Micromax Spark Go की स्पेसिफिकेशन

इसमें 5 इंच का एफडब्ल्यूवीजीए (480×854 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही हैंडसेट में स्प्रेडट्रम एससी9832ई चिपसेट मौजूद है। वहीं, फोन में 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को 32 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 5-मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस रियर कैमरा है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन 2-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन में पावर बैकअप के लिए 2,000एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.0, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक है।

  • Published Date: October 26, 2018 11:05 AM IST