comscore
News

माइक्रोमैक्स YU Ace भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

इसे सबसे पहले ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर पेश किया गया था।

Yu Ace

भारतीय मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स का सब-ब्रांड YU ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन YU Ace को आज इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस को कंपनी ने तीन कलर ऑप्शन में 5,999 रुपए की कीमत में पेश किया है।

YU Ace स्मार्टफोन को पहली बार सेल के लिए 6 सितंबर को दोपहर 12 बजे सेल के लिए पेश किया जाएगा। कंपनी ने लॉन्च इवेंट के दौरान बताया कि डिवाइस की दो फ्लैश सेल होंगी, जिसके बाद इसे ओपन सेल में पेश किया जाएगा। कंपनी ने एक हफ्ते पहले से ही इसके लॉन्च को टीज करना शुरू कर दिया था।

अगर बात करें YU Ace की स्पेसिफिकेशन्स की तो इसमें 5.45-इंच एचडी+ डिस्प्ले दिया है। इसके साथ ही इसमें 18:9 स्क्रीन रेश्यो के साथ आता है। इसमें 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।

फोटोग्रापी के लिए फोन में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। YU Ace को कंपनी ने Charcol Grey, Elektric Blue और Rose Gold ऑप्शन में पेश किया है।

पावर बैकअप के लिए डिवाइस में 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही यह लेटेस्ट एंड्रॉइड ओरियो पर कार्य करता है। वहीं, फोन में एक्सट्रा सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर दिया है।

बता दें कि यह प्रोजेक्ट तब शुरू हुआ था जब माइक्रोमैक्स भारत के टॉप पांच स्मार्टफोन मेकर्स में से एक था, लेकिन स्मार्टफोन मार्केट में कंपनी की गिरती स्थिति ने YU ब्रांड पर भी काफी असर डाला था। YU का आखिरी स्मार्टफोन यूरेका 2 था, जिसे लगभग एक साल पहले अक्टूबर 2017 में लॉन्च किया गया था।

  • Published Date: August 30, 2018 3:04 PM IST