comscore
News

माइक्रोमैक्स का YU सब-ब्रांड कर सकता है वापसी, ट्विट के जरिए शेयर किया नए फोन का टीजर

YU ज्यादातर अपने मिड-सेगमेंट के स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है।

yu yureka black review logo

अगर आप माइक्रोमैक्स के सब-ब्रांड YU को भूल गए हैं, तो आपको बता दें की कंपनी ने अभी भी हार नहीं मानी है। दरअसल यह प्रोजेक्ट तब शुरू हुआ था जब माइक्रोमैक्स भारत के टॉप पांच स्मार्टफोन मेकर्स में से एक था, लेकिन स्मार्टफोन मार्केट में कंपनी की गिरती स्थिति ने YU ब्रांड पर भी काफी असर डाला था। YU का आखिरी स्मार्टफोन यूरेका 2 था, जिसे लगभग एक साल पहले अक्टूबर 2017 में लॉन्च किया गया था।

YU के लगभग दस महीने तक मार्केट से गायब रहने के बाद कंपनी के ट्विटर अकाउंट से फिर से ट्विट होने शुरू हो गए हैं। अॉफिशियल अकाउंट ने एक टीजर को ट्विट किया है जो ज्यादा जानकारी नहीं दिखाता है, लेकिन इससे संकेत मिलता है कि कंपनी जल्द ही एक नया YU फोन लॉन्च कर सकती है। टीजर के आधार पर फोन को YU S नाम दिया जा सकता है।

YU अपने मिड-सेगमेंट के स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है, इसलिए हम उम्मीद लगा सकते हैं कि नया YU स्मार्टफोन एक किफायती या मिड-रेंज डिवाइस हो सकता है। YU को मूल रूप से Yu यूरेका के साथ 2015 में एकमात्र ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में लॉन्च किया गया था, उस समय ऑफलाइन रिटेल पर लोग ज्यादा निर्भर करते थे।

YU का अाखिरी स्मार्टफोन YU Yureka 2 था। अगर बात करें Yu Yureka 2 की स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 5.5-इंच फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया था जो कि 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ आता था। फोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया था। इसके साथ ही 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज दी गई थी। स्मार्टफोन में एंड्राइड मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम था।

Yureka 2 में एलईडी फ्लैश के साथ 16-मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया था। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया था। स्मार्टफोन में 3,930 एमएएच की बैटरी थी।

You Might be Interested

YU Yureka

5800

Buy Now
Android OS, v4.4.4 (KitKat), upgradable to v5.0.2 (Lollipop)
1.5.GHz Snapdragon 615 MSM8939 Octa Core Processor
13MP Primary Camera With LED Flash
  • Published Date: August 24, 2018 10:42 AM IST