comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस इवेंट: कंपनी ने पेश किए Surface Pro 6, Surface Laptop 2 और Surface हेडफोन

माइक्रोसॉफ्ट ने न्यूयॉर्क में आयोजित अपने इवेंट में कई प्रोडक्ट पेश किए।

microsoft surface 2018 event 805px

माइक्रोसॉफ्ट ने सर्फेस प्रो, सर्फेस लैपटॉप, और सर्फेसस स्टूडियो के रिफ्रेश मॉडल की घोषणा की है। सत्य नडेला की अगुवाई वाली कंपनी ने वायरलैस noise कैंसलिंग हेडफोन को भी पेश किया है। वहीं, इस इवेंट में कंपनी ने ऐप मिररिंग को पेश किया है। इसकी मदद से कोई भी एंड्राॅइड फोन यूजर अपने लैपटॉप और कम्प्यूटर की स्क्रीन पर अपने फोन की सभी ऐप्स देख सकेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट Surface Pro 6

इवेंट के दौरान कंपनी ने पिछले साल के सर्फेस प्रो के अपग्रेडेड वर्जन माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 6 को पेश किया है। कंपनी ने सर्फेस प्रो 5 सीरीज को स्किप कर इस सीरीज को पेश किया है।

बाहर से दिखने में सर्फेस प्रो 6 अपने पुराने वर्जन की तरह ही है। सर्फेस प्रो 6 को कंपनी ने 8th जनरेशन इंटेल कोर सीपीयू, 12.3-इंच डिस्प्ले, 16जीबी तक रैम है। वहीं, माइक्रोसॉफ्ट ने दावा किया है कि इस नए मॉडल की बैटरी लाइफ 13.5 घंटे की होगी। Surface Pro 6 की शुरुआती कीमत $899 रुपए है।

Surface Laptop 2

माइक्रोसॉफ्ट ने Surface Pro 6 के साथ ही Surface Laptop 2 की घोषणा की है। साल 2016 में लॉन्च होने के बाद पहली बार सर्फेस लैपटॉप को रिफ्रेश किया गया है। Surface Laptop 2 का डिजाइन पुराने सर्फेस की तरह है, लेकिन, इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट नहीं है।

इसके अलावा यह लैपटॉप 8th जनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ आता है जो कि 85 प्रतिशत फास्ट है। इसमें 13.5-इंच डिस्प्ले (2256×1504 पिक्सल) है। इसमें आपको 1टीबी तक स्टोरेज का ऑप्शन मिलेगा। बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 14.5 घंटे तक चलेगी। सर्फेस लैपटॉप 2 की शुरुआती कीमत $999 रुपए है। लेकिन, इसे Huawei Matebook X Pro और Dell XPS 13 से कड़ी टक्कर मिलेगी।

Microsoft Surface Studio 2

इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्टे ने अपने पहले all-in-one PC को रिफ्रेश किया है। नए Surface Studio 2 में 28-इंच डिस्प्ले दिया गया है। Surface Studio 2 काफी फास्ट है जो कि 7th जनरेशन इंटेल कोर i7 CPU के साथ आता है। Surface Studio 2 की शुरुआती कीमत $3,499 रुपए है।

Microsoft Surface Headphones

माइक्रोसॉफ्ट ने सरप्राइज घोषणा करते हुए अपने नए Surface Headphones को पेश किया है। Surface Headphones को कंपनी ने Cortana built-in के साथ पेश किया है। यह मार्केट में मौजूद Sony 1000XM3 और Bose QC35 II को टक्कर देगा। Surface Headphones एक ओवर-द-ईयर वायरलैस ब्लूटूथ हैडफोन हैं, जिसमें वॉल्यूम बटन और noise-cancellation दिया गया है। इनका वजन 300 ग्राम है।

हैडफोन को एक बार चार्ज करने के बाद इसकी बैटरी 15 घंटे का बैकअप देगी। वहीं, Surface Headphones को यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है और इसकी शुरुआती कीमत $349 है। हैडफोन यूएस और यूके में उपलब्ध होंगे।

Microsoft Surface All Access और Windows 10 अक्टूबर अपडेट

 

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 के सभी डिवाइस के लिए अक्टूबर का अपडेट दिया है। वहीं, साथ में नए Surface All Access program को भी पेश किया है।

न्यूयॉर्क में हुए इस इवेंट में कंपनी ने एक और खास चीज पेश की है और वो है ऐप मिररिंग। इसकी मदद से कोई भी एंड्राइड फोन यूजर अपने लैपटॉप और कम्प्यूटर की स्क्रीन पर अपने फोन की सभी ऐप्स देख सकेंगे।

  • Published Date: October 3, 2018 3:52 PM IST