comscore Moto M2 स्मार्टफोन अक्टूबर में हो सकता है लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

Moto M2 स्मार्टफोन अक्टूबर में हो सकता है लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

अब इंटरनेट पर Moto M2 स्मार्टफोन के बारे में लीक और जानकारियां सामने आई है।

moto-m-hands-on-3

लेनोवो-मोटोरोला अपने नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए Moto M का सक्सेसर है। साथ ही कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Moto M2 हो सकता है। वहीं, अब इंटरनेट पर Moto M2 स्मार्टफोन के बारे में लीक और जानकारियां सामने आई है। नई लीक के अनुसार, Moto M2 स्मार्टफोन को इस साल लॉन्च किया जा सकता है।

टिप्स्टर Andri Yatim ने ट्वीट कर बताया है कि Moto M स्मार्टफोन को इस साल अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। लीक के मुताबिक, Moto M2 स्मार्टफोन में पिछले साल लॉन्च हुए Moto M से ज्यादा स्टोरेज और रैम दिया जा सकता है।

Moto M2 स्मार्टफोन में 5.5-इंच का फुल एचडी (1080 पिक्सल) डिसप्ले दिया जा सकता है। साथ ही इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक प्रोसेसर होने की उम्मीद की जा रही है। माना जा रहा है कि Moto M2 स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी पहले वेरिएंट में 4जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल मैमोरी दे सकती है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 6जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दिया जा सकता है।

पिछले महीने ही, एक गीकबेंच लिस्टिंग से आने वाले संभावित Moto M लेनोवो स्मार्टफोन होने की उम्मीद है। लिस्टिंग से फोन में Helio X20 प्रोसेसर, एंड्राइड 7.1.1 नौगट और 4जीबी रैम होने का पता चला था।

पिछले महीने गीकबैंच पर लेनोवो स्मार्टफोन के मॉडल XT1902-3 को देखा गया था। जबकि एक अन्य मॉडल XT1902-2 को वाई-फाई एलायंस से वाई-फाई प्रमाणीकरण प्राप्त किया गया था। माना जा रहा है कि यह दोनों मॉडल Moto M2 स्मार्टफोन के अलग-अलग वेरिएंट हैं। XT1902-3 मॉडल सिंगल-कोर टेस्ट में 1,163 पॉइट प्राप्त किया है। जबकि मल्टी-कोर टेस्ट में 4,836 अंक प्राप्त हुआ है।

इसे भी देखें: जल्द लॉन्च हो सकता है शाओमी Redmi Pro 2 और शाओमी X1 स्मार्टफोन

मोटोरोला Moto M के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

बात करें स्पेसिफिकेशन की तो मोटोरोला Moto M में 5.5-इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ आता है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन (1080×1920 पिक्सल) है। इस फोन में 2.2-गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक हीलियो P15 ऑक्टा-कोर सीपीयू है। इसमें इनबिल्ट स्टोरेज 32जीबी व 64जीबी दी गई है, जिसे माइक्रोएड कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। Moto M में हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है जिसका मतलब है कि इसमें एक साथ दो सिम कार्ड या फिर एक सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड ही इस्तेमाल कर पाएंगे। पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 3050 एमएएच बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

इसे भी देखें: Karbonn K9 Kavach 4G स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत: 5,290 रुपए

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में पीडीएएफ और फ्लैश के साथ 16मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8मेगापिक्सल का कैमरा लगा होगा। वहीं, इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ए-जीपीएस, 4जी वीओएलटीई और यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी जैसे फीचर हैं। इसके अलावा एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी हैं।

इसे भी देखें: Xiaomi के इन 14 स्मार्टफोन्स को मिला एंड्राइड नौगट अपडेट; कंपनी ने लिस्ट जारी करके दी जानकारी

  • Published Date: July 4, 2017 11:00 PM IST


You Might be Interested

Motorola Moto M

15999

Android 6.0.1 Marshmallow
MediaTek Helio P15 Octa-Core 2.2GHz 64-bit Processor
16 MP with f/2.0 aperture, dual-tone LED flash, PDAF