comscore Motorola ने कन्फर्म किया जल्द लेकर आएगी फोल्डेबल स्मार्टफोन, RAZR की तरह दिखाई देगा | BGR India
News

Motorola ने कन्फर्म किया जल्द लेकर आएगी फोल्डेबल स्मार्टफोन, RAZR की तरह दिखाई देगा

मोटोरोला अपने फोल्डेबल स्मार्ट फोन Motorola Razr को अगस्त में होने वाले इवेंट में पेश कर सकती है।

motorola-foldable-smartphone-patent-rzr-v3

स्मार्टफोन मेकर कंपनी मोटोरोला बहुत जल्द अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। हाल में ही सैमसंग ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold लॉन्च किया है जो इस साल अप्रैल में बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। वहीं हुवावे का फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X भी साल के बीच में बाजार में बिक्री के लिए आ जाएगा। मोटोरोला हर साल अगस्त में अपने स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट करता है।

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस साल होने वाले इंवेट में अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। पिछले साल कंपनी ने इस इवेंट में 5G-ready Moto Z3 ने साथ 5G Moto Mod की घोषणा की थी। मोटोरोला का फोल्डेबल स्मार्टफोन Razr की तरह दिखाई देगा।

मोटोरोला का फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग के Galaxy Fold और हुवावे के Mate X के फुल साइज स्क्रीन जैसा नहीं होगा। कंपनी ने जो पेटेंट फाइल किया उसके मुताबिक, Motorola RAZR एक फोल्डेबल फ्लिप फोन होगा।

मोटोरोला के ग्लोबल प्रोडॉक्ट वीपी डैन डैरी ने बताया कि की उनकी कंपनी प्लास्टिक OLED डिवाइस पर काम कर रही है जिसके ऊपर प्लास्टिक की फिल्म होगी जो डिस्प्ले को स्क्रेच प्रूफ बनाती है। उन्होंने यह भी बताया कि मोटोरोला दो बार फोल्ड होने वाले एकल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है।

मोटोलोरा फोल्डेबल डिवाइस के रूप में यदि RAZR को लेकर आती है तो वे कई लोगों ऐसे लोगों को टार्गेट कर सकती हो जो कॉम्पेक्ट समार्टफोन तलाश रहे हैं। कई यूजर्स ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में है जो आसानी से उनकी पॉकेट में फिट हो जाए। ऐसे में मोटोरोला का RAZR उनके लिए एक बेहतर ऑपशन हो सकता है। बता दें कि RAZR मोटोराला का क्लासिक पुराना फोन है जिसके कई सारे लोग दीवाने हैं।

  • Published Date: February 28, 2019 3:41 PM IST
  • Updated Date: February 28, 2019 3:41 PM IST