comscore मोटोरोला ने मोटो Z3 के लिए रिलीज की लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट, जानें नए फीचर्स और बदलाव | BGR India
News

मोटोरोला ने मोटो Z3 के लिए रिलीज की लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट, जानें नए फीचर्स और बदलाव

पाई अपडेट के बाद Moto Z3 यूजर्स अपने मुताबिक ऐप्स की बैटरी पावर की प्रायोरिटी को सेट कर सकते हैं।

moto z3 main

Motorola ने मोटो Z3 के लिए लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट की घोषणा की है। कंपनी ने एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट की जानकारी अपने ऑफिशियल सपोर्ट पेज पर दी है। लेटेस्ट गूगल ऑपरेटिंग सिस्टम और जनवरी 2019 सिक्योरिटी पैच के अलावा अपडेट कई सुधार भी लेकर आती है।

यह अपडेट Moto Z3 के लिए एंड्रॉइड 9 पाई का स्टॉक एंड्रॉइड एक्सपीरिएंस लेकर आती है। इसमें UI में कई बदलाव हैं और चेंजलॉग के मुताबिक, कंपनी का कहना है कि यह अपडेट यूजर्स के मोबाइल एक्स्पीरिएंस को नए बेहतर नेवीगेशन और रीसेंट ऐप्स के जरिए पहले से और ज्यादा बेहतर बनाएगी। यह अपडेट पहले से बेहतर Do Not Disturb, नया स्प्लिट स्क्रीन और कलरफुल सेटिंग मेन्यू लेकर आती है।

पाई अपडेट के बाद Moto Z3 यूजर्स अपने मुताबिक ऐप्स की बैटरी पावर की प्रायोरिटी को सेट कर सकते हैं। यह यूजर को 70 प्रतिशत और उससे कम बैटरी होने पर बैटरी सेवर को ऑन करने की अनुमति देगा। बाकि बेसिक डिजाइन एंड्रॉइड 9 पाई में पाए जाने डिजाइन जैसा ही होगा। मोटोरोला ने खास तौर पर यूजर्स को यह चेतावनी दी है कि अगर वें अपने Z3 को एंड्रॉिड 9 पाई पर अपडेट करते हैं तो वें इसे वापस पुराने वर्जन पर रोल-बैक नहीं कर पाएंगे।

आपको बता दें कि मोटो Z3 को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। Moto Z3 में 6-इंच Super ऐमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल है और यह 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगा। स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ आता है। इसके अलावा Moto Z3 में 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए Moto Z3 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा f/2.0 सेंसर और 1.25 माइक्रोन पिक्सल साइज और सेकंडरी मोनोक्रोम कैमरा ड्यूल-एलईडी फ्लैश दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 8-मेगापिक्सल इमेज सेंसर फ्रंट पर सेल्फी के लिए मौजूद है। Moto Z3 में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है। पावर बैकअप के लिए Moto Z3 में 3,000mAh बैटरी दी गई है।

  • Published Date: January 23, 2019 2:17 PM IST