comscore मोटोरोला द्वारा फाइल किए पेटेंट में दिखाई दिया फोल्डिंग डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन | BGR India
News

मोटोरोला द्वारा फाइल किए पेटेंट में दिखाई दिया फोल्डिंग डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन

पेटेंट में मोटोरोला के द्वारा दिए गए कुछ स्केच को देखकर पता चलता है कि स्मार्टफोन दिखने में कंपनी द्वारा 2004 में पेश किए Razr V3 के जैसा होगा।

motorola-foldable-smartphone-patent-rzr-v3

हाल ही में खबर आई थी कि मोटोरोला अपने Razr ब्रांड को दोबारा शुरू कर उसके तहत अपना नया फोल्डिंग डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन ला सकता है। अगर कंपनी द्वारा हाल में फाइल किए पेटेंट को देखा जाए तो यह बात काफी हद तक सच होती दिखाई देती है। पता चला है कि मोटोरोला ने अपने एक फोल्डिंग डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन के लिए पेटेंट फाइल किया है। 91Mobiles की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी द्वारा यह पेटेंट World Intellectual Property Organization (WIPO) को 17 दिसंबर को दिया गया था।

पेटेंट में मोटोरोला के द्वारा दिए गए कुछ स्केच को देखकर पता चलता है कि स्मार्टफोन दिखने में कंपनी द्वारा 2004 में पेश किए Razr V3 के जैसा होगा। जहां एक ओर स्मार्टफोन का डिजाइन और मोटी चिन काफी हद तक V3 के जैसी लगती है, वहीं दूसरी ओर फोन में के अंदर एक लंबी डिस्प्ले दिखाई देती है, जो फोन के बीच में दिए हिंज को ढकती है। हिंज की मदद से स्क्रीन वर्टिकली फोल्ड हो सकती है। फोन के बंद होने के बाद बाहर एक छोटी डिस्प्ले हो सकती है। फिलहाल हम यह नहीं जानते हैं कि इस छोटी डिस्प्ले में कॉम्पेक्ट OS सॉफ्टवेयर दिखाई देगा या केवल नोटिफिकेशंस दिखाई देगी।

आपको बता दें कि The Wall Street Journal की हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी मोटोरोला RAZR को 1500 डॉलर की कीमत में फोल्डिंग डिस्प्ले स्मार्टफोन के तौर पर पेश कर सकती है। भारतीय रुपये में यह कीमत लगभग एक 1 लाख रुपये होती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मोटोरोला अपने इस आइकॉनिक फोन को फरवरी में पेश कर सकता है। कंपनी इस फोन को अमेरिका में Verizon की एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप के तहत बेच सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी यह डिवाइस टेस्टिंग स्टेज में है और अभी इसकी ज्यादा जानकारी पता नहीं चल सकी है।

  • Published Date: January 22, 2019 4:26 PM IST