comscore जल्द ही एक नया स्मार्टफोन पेश करेगी वनप्लस, इंटरनेट पर नजर आया पोस्टर | BGR India
News

जल्द ही एक नया स्मार्टफोन पेश करेगी वनप्लस, इंटरनेट पर नजर आया पोस्टर

वनप्लस इस साल नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी जिसके बारे में कंपनी ने एक टीजर के माध्यम से स्पष्ट किया है।

  • Updated: February 15, 2022 3:50 PM IST
oneplus 5 new teaser

काफी समय से चर्चा कि वनप्लस अपने नए स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है। जिसके नाम व स्पे​सिफिकेशन से जुड़े कुछ खुलासे सामने आ चुके हैं। किंतु अभी तक कंपनी द्वारा नए स्मार्टफोन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई थी। वहीं अब वनप्लस ने एक पोस्टर के माध्यम से इस साल आने वाले स्मार्टफोन का संकेत दिया है। किंतु इस पोस्टर में स्मार्टफोन के नाम का खुलासा नहीं किया गया। लेकिन पोस्टर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है वनप्लस इस साल किसी बड़े डिवाइस को लॉन्च करने की तैयारी में है। Also Read - Google App कुछ OnePlus डिवाइस पर हो रही है क्रैश

Also Read - OnePlus 5 और OnePlus 5T को मिलने लगा नया Oxygen OS 9.0.5 अपडेट, जुड़ेंगे ये नए फीचर

वनप्लस द्वारा पिछले साल वनप्लस 3 और वनप्लस 3टी के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी के आने वाले स्मार्टफोन का नाम वनप्लस 4 हो सकता है। किंतु कुछ खबरों की मानें तो कंपनी वनप्लस 4 के बजाए इस साल वनप्लस 5 नाम से स्मार्टफोन लॉन्च ​करेगी। जिसके पीछे महत्वपूर्ण कारण है कि चीन में 4 अंक को अशुभ माना जाता है। ऐसे में वनप्लस अपने आने वाले स्मार्टफोन में 4 की जगह 5 अंक का उपयोग कर सकती है। किंतु इस बारे में कोई आॅफिशियली स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। Also Read - Oneplus 5 और 5T को मिली नई Open Beta अपडेट, पहले से बेहतर हुआ गेमिंग मोड

इसे भी देखें: गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल एक्सएल 2 में नहीं होगा 3.5एमएम हैडफोन जैक

वहीं वनप्लस का नया पोस्टर लोकप्रिय लीकर @evleaks द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किया गया। पोस्ट किए गए इस वॉलपेपर के साथ कैप्शन में ‘क्या आपको पता है इसका मतलब क्या है?’ इमेज पर “Never Settle” लिखा हुआ है जो कि कंपनी का सिग्नेचर है। इसके अलावा कोई और इमेज या स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी गई है। किंतु अब तक सामने आए खुलासों और लीक के अनुसार उम्मीद है कि कंपनी का नया फ्लैगशिप फोन दिखने में कुछ अलग हो सकता है।

उम्मीद है कि वनप्लस 5 में भी गैलेक्सी एस7 ऐज के समान डुअल कर्व्ड ऐज डिसप्ले उपलब्ध होगा। वनप्लस में 5.5-इंच का क्यूएचडी एमोलेड डिसप्ले होगा। जिसमें 3डी स्ट्रीमिंग वीडियो तकनीक का उपयोग हो सकता है। यह स्मार्टफोन एंडरॉयड 7.0 नुगट पर पेश हो सकता है। इसमें स्नैपड्रैगन 830 प्रोसेसर का उपयोग होगा। वहीं फोटोग्राफी के लिए वनप्लस 5 में 23-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा हो सकता है। जबकि स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा वनप्लस 3 के फ्रंट कैमरे के समान होगा। इसके अलावा रिपोर्ट्स के अनुसार यह स्मार्टफोन 6जीबी और 8जीबी दो रैम वेरियंट में लॉन्च हो सकता है। वनप्लस 5 में पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी हो सकती है जिसमें क्विक चार्ज के लिए डैश चार्ज सपोर्ट उपलब्ध होगा। वहीं स्मार्टफोन में आइरिस स्कैनर और रेटिना ​स्कैनर जैसे फीचर्स भी उपलब्ध होंगे।

इसे भी देखें: भारत में जल्द ही लॉन्च होने जा रहा है Gionee A1 स्मार्टफ़ोन, आधिकारिक वेबसाइट पर आई जानकारी

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 8, 2017 10:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:50 PM IST



new arrivals in india