comscore ट्रायंगुलर शेप में अरेंज होंगे नए iPhone में कैमरे, सामने आईं और भी जानकारियां | BGR India
News

ट्रायंगुलर शेप में अरेंज होंगे नए iPhone में कैमरे, सामने आईं और भी जानकारियां

नए iPhone में कंपनी Samsung Galaxy S10 और Huawei P30 Pro की तरह वायरलैस रिवर्स चार्जिंग दे सकती है।

Apple-iPhone-XI-VS-iPhone-XI-Max-2019-leak-images-render

Image credits: Cashkaro and OnLeaks


Apple के 2019 के iPhone लॉन्च में अब कुछ ही महीने बचे हैं। कंपनी हर साल सितंबर महीने में iPhone लॉन्च करती है। माना जा रहा है कि Apple इस साल तीन नए iPhone –  iPhone XI, iPhone XI Max और अफोर्डेबल iPhone XR लॉन्च कर सकता है। लॉन्च से पहले सामने आई लीक्स रिपोर्ट के मुताबिक Apple कैमरे के एलाइमेंट में कुछ चेंज कर सकता है। नए iPhone में हमें ट्रायंगुलर शेप में अरेंज कैमरे दिखाई दे सकते हैं।

टेक वेबसाइट Cashkaro ने OnLeakssuggest के साथ मिल कर अपकमिंग Apple iPhone की CAD इमेज जारी की हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone XI and iPhone XI Max ट्रायंगुलर शेप (त्रिकोणीय आकार) में कैमरे का अरेंजमेंज हो सकता है। इसके साथ ही दोनों डिवाइसेस में यूनीक रियर पैनल जो कि सिंगल ग्लास पीस के साथ आएंगे। लीक इमेज में iPhone के बैक में कैमरा बंप भी देखने को मिलता है।

फ्रंट की बात की जाए तो iPhone XI Max में 5.8-इंच की डिस्प्ले होगी। वहीं iPhone XI Max में 6.5-इंच की डिस्प्ले दी है जिसमें iPhone XS, XS Max की तरह बैजल और नॉच दी जा सकती है। इससे पहले भी जापान के एक ब्लॉगर ने चाइनीज सप्लाई चैन के सोर्स का हवाले देकर बताया था कि 2019 में लॉन्च होने वाले Apple iPhone का डिजाइन बहुत कुछ पिछले साल लॉन्च किए स्मार्टफोन की तरह ही होगा।

रिपोर्ट में दावा किया गया था कि Apple साल 2019 में अपने अपकमिंग iPhone के लिए दो नए  OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है। इन दोनों डिस्प्ले का साइज क्रमश: 6.1-इंच और 6.5-इंच हो सकता है। रूमर्स के मुताबिक, नए iPhone में कंपनी Samsung Galaxy S10 और Huawei P30 Pro की तरह वायरलैस रिवर्स चार्जिंग दे सकती है। कुछ-कुछ रिपोर्टस में ये भी दावा किया गया है कि नए iPhones में 18W USB चार्जर और USB-C लाइटनिंग केबल दी जा सकती है।

  • Published Date: May 1, 2019 4:45 PM IST