comscore
News

नया नोकिया कैमरा प्ले स्टोर पर हुआ स्पॉट, ये है फीचर्स

अब नोकिया कैमरा यूर्जस फोटो और वीडियो लेते वक्त उसका प्रोपोर्शन ‘Infinity Adjust’ के जरिए सेट कर सकते हैं।

nokia 7.1 - image (4)

Image Credit: Rajat Sharma


कई स्मार्टफोन कंपनियां अपने स्मार्टफोन के कैमरा को अच्छी तरह से यूटिलाइज करने के लिए खुद की बनाई कैमरा एेप्स का यूज करती हैं। शओमी, सैमसंग, HTC जैसी कई कंपनियां एेसी है, जिनकी खुद की कैमरा एेप्स है। नोकिया की भी अपनी कैमरा एेप है, जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

हाल ही में नोकिया की कैमरा एेप 91.9.1133.80 वर्जन के साथ गूगल के प्ले स्टोर में दिखाई दी है, लेकिन अभी यह एेप किसी भी नोकिया मोबाइल में डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं हुई है। अपडेट के चेंजलॉग से पता चलता है कि यह बहुत से बड़े बदलाव लेकर आ रही है और यह कंपनी के ड्यूल-साइट मोड से जुड़े कुछ नए फीचर्स लेकर आती है।

Nokiapoweruser के मुताबिक, चेंजलॉग में बताया गया है कि HMD Global “You Decide” नाम का एक नया फीचर ड्यूल साइट मोड में लेकर आ रहा है। यह फीचर यूर्जर को पिक्चर और वीडियो की एक साइड को लाइन कर, उसमें डबल टैप कर उसे फ्रीज करने और उसके बाद कैमरा को बेस्ट एंगल के लिए री-पोजीशन करने देता है। उसके बाद जब आप दूसरे हाफ पार्ट में डबल टैप करते हैं तो तस्वीर आपकी डिवाइस में सेव हो जाती है।

ड्यूल-साइट मोड के अंदर, नोकिया कैमरा यूर्जस फोटो और वीडियो लेते वक्त उसका प्रोपोर्शन ‘Infinity Adjust’ के जरिए सेट कर सकते हैं। इससे आप यह तय कर सकते है कि तस्वीर में फ्रंट और बैक कैमरा में से किस कैमरा का पार्ट ज्यादा या कम दिखाना है।

कैमरा एेप को फिलहाल किसी भी डिवाइस में इंस्टॉल नहीं किया जा सकता है, लेकिन अपडेट के चेंजलॉग ने एेप के बारे में काफी जानकारी पहले से दे दी है।

  • Published Date: October 29, 2018 7:06 AM IST