comscore एप्पल iPhone 8 के साथ ही सामने आई iPhone 7s और iPhone 7s Plus की इमेज | BGR India
News

एप्पल iPhone 8 के साथ ही सामने आई iPhone 7s और iPhone 7s Plus की इमेज

इस साल एप्पल iPhone 8 के साथ कंपनी iPhone 7 सीरीज के भी दो और ​डिवाइस लॉन्च कर सकती है।

apple-iphone-8-iphone7splaus-iphone-7s-molds

एप्पल द्वारा इस साल लॉन्च होने वाले iPhone को लेकर अभी तक कई जानकारियां व लीक खबरें सामने आ चुकी हैं। जिनके अनुसार कंपनी इस साल एक साथ तीन नए iPhone मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी में है। इनमें दो iPhone 7 और iPhone 7 Plus के अपडेट वर्जन होंगे जबकि एक नया मॉडल iPhone 8 होगा। तीनों ही डिवाइस के बारे में कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। जिनमें इनके स्पेसिफिकेशन और इमेज की भी जानकारी शामिल हैं। वहीं अब एप्पल iPhone 8 के साथ iPhone 7s और iPhone 7s Plus की इमेज सामने आई है। ​

वेइबो के माध्यम से सामने आई रिपोर्ट में एप्पल के आने वाले तीनो नए फोन की इमेज शामिल है। सामने आई नई इमेज अभी तक लीक हुई इमेज से काफी अलग है। नई इमेज में दिखाया गया आने वाले iPhone का आकार काफी दिलचस्प है। इस नई लीक इमेज में खास बात है कि आमतौर पर उपयोग होने वाली दो परतें दिखाई गई हैं। इस मोल्ड से यह पता चलता है ​कि यह इमेज असली इमेज नहीं बल्कि iPhone केस या iPhone यूनिट की डमी इमेज हैं।

इसे भी देखें: नोकिया 9 स्मार्टफोन के बारे में फिर सामने आया एक बड़ा ख़ुलासा, ऐसा होगा इसका लुक

जैसा कि पहली लीक खबरों में बताया गया है कि iPhone 8 का आकार 4.7-इंच के iPhone 7 और 5.5-इंच के iPhone 7 Plus के आकार के समान हो सकता है। इमेज iPhone 8 बीच में और उसके साथ में iPhone 7s और 7s Plus की इमेज है और उन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि iPhone 8 का आकार 5.8-इंच हो सकता है। जो कि iPhone 7 की तुलना में बड़ा है।

सामने आई मोल्ड इमेज में रियर कैमरे का स्थान दिखाया गया है। iPhone 8 में वर्टिकल आकार को कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। अन्य स्कैच के मुताबिक इसमें दो कैमरा सेंसर और एक फ्लैश उपलब्ध हो सकता है। तीनों मोल्ड में दो होल दिए गए हैं। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी हार्डवेयर में कुछ बदलाव कर सकती है। हालांकि iPhone 8 की पूरी डमी इमेज पिछले महीने सामने आई थी।

इसे भी देखें: लावा A77 स्मार्टफोन 4G VoLTE और फ्रंट फ्लैश के साथ हुआ लॉन्च, कीमत: 6,099 रुपए

अब तक सामने आई खबरों के अनुसार iPhone 8 में नया 3डी सेंसिंग फ्रंट कैमरा उपलब्ध होगा। इसके अलावा इसमें पानी अवरोधकता क्षमता पहले से बेहतर होगी। वहीं नया डिवाइस एप्पल के ए11 चिपसेट पर आधारित होगा, इसमें बड़ी बैटरी के साथ ही डिजाइन पूरी तरह नया होगा।

वहीं उम्मीद है कि कंपनी इस साल सितंबर में आयोजित होने वाले इवेंट में केवल iPhone 8 ही नहीं बल्कि iPhone 7s और 7s Plus का भी प्रदर्शन कर सकती है। तीनों फोन में वायरलैस चार्जिंग क्षमता होने की उम्मीद है। सामने आई खबरों के अनुसार iPhone 8 अक्टूबर में सेल के लिए उपलब्ध होगा और इसकी कीमत अधिक हो सकती है।

इसे भी देखें: नूबिया N1 Lite स्मार्टफोन आज भारत में होगा लॉन्च, जानें इसके बारे में सबकुछ

  • Published Date: May 22, 2017 10:03 AM IST
  • Updated Date: May 22, 2017 10:04 AM IST


You Might be Interested

Apple iPhone 8

67940

iOS 11
A11 Bionic chip with 64-bit architecture Embedded M11 motion coprocessor
12 MP with OIS, ƒ/1.8 aperture