comscore 3X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन में हो सकता है ड्यूल-लेंस कैमरा | BGR India
News

3X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन में हो सकता है ड्यूल-लेंस कैमरा

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन में 12-मेगापिक्सल का एक वाइड एंगल कैमरा लेंस और 13-मेगापिक्सल का एक टेलीफोटो लेंस होने वाला है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि ये कैमरा 3X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आयेगा।

samsung-galaxy-note-7-getty-image

दक्षिण कोरिया से आ रहे एक नए रुमर की मानें तो इसके अनुसार, सैमसंग अपने नोट 8 स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप देने वाली है। ये दोनों ही लेंस 12-मेगापिक्सल के वाइड-एंगल लेंस और 13-मेगापिक्सल के एक अन्य टेलीफोटो लेंस के रूप मौजूद होंगे।

इसे भी देखें: गूगल पिक्सल 2 ‘Taimen’ बेंचमार्क साइट पर हुआ स्पॉट

गौरतलब हो कि सैमसंग गैलेक्सी S8 और सैमसंग गैलेक्सी S8 प्लस को आज से एक महीने पहले पेश किया गया था, हालाँकि ऐसा नहीं है कि कोई भी व्यक्ति सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को लेकर उत्साहित न हो, पिछले साल सामने आये नोट डिवाइस में हमने बेहतरीन डिजाईन और आईरिस स्कैनर को देखा था लेकिन इसका अंत बड़ा दुखद था। आप नोट 7 में हुए बैटरी ब्लास्ट के बारे में जानते ही होंगे। तो आने वाले इस नोट डिवाइस से लोगों को इससे भी बढ़कर उम्मीदें हैं। अब देखना ये है कि सैमसंग अपने आने वाले नोट 8 डिवाइस में क्या क्या अनोखे और नए फीचर शामिल करता है।

कोरिया हेराल्ड की एक खबर के अनुसार, आने वाले सैमसंग गैलेक्सी फैबलेट में दो रियर कैमरा होने वाले हैं, इसमें 12-मेगापिक्सल का एक वाइड एंगल कैमरा लेंस और 13-मेगापिक्सल का एक टेलीफोटो लेंस होने वाला है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि ये कैमरा 3X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आयेगा। तो कहा जा सकता है कि यह असूस ज़ेनफोन ज़ूम की तरह ही होगा।

इसे भी देखें: The Nokia 3310 is back! 18 मई को भारत में उपलब्ध होगा ये बेहतरीन नोकिया फ़ोन, कीमत होगी महज़ Rs. 3310

इससे पहले भी सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को लेकर खबरें सामने आई हैं। और इसमें भी कहा गया है कि स्मार्टफ़ोन को ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ बाज़ार में लाया जाएगा। अगर आपको याद हो या शायद आप भूल गए हैं आपको बता दें कि कैमरा को लेकर ऐसी ही कुछ बात KGI के विश्लेषक Ming-Chi Kuo ने भी अभी कुछ दिनों पहले की थी। उन्होंने कहा था कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में होने वाला कैमरा मोड्यूल आईफ़ोन 7 प्लस से भी कहीं बढ़िया होगा। हाँ हो सकता है कि ये आने वाले आईफ़ोन 8 से कड़ी टक्कर ले सके। क्योंकि कहा जा रहा है कि आईफ़ोन 8 में भी बढ़िया कैमरा मोड्यूल होने वाला है।

अगर अन्य स्पेक्स की चर्चा करें तो इसमें एक्सीनोस 8895 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम और एक आईरिस स्कैनर भी होने वाला है। हालाँकि अभी इनकी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है। अभी इन स्पेक्स को आटे में नमक की तरह ही देखना चाहिए।

samsung galaxy note 7 getty

गौरतलब हो कि अभी हाल में कुछ सुनने में आया था कि सैमसंग ने अपने सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के Refurbished स्मार्टफ़ोन को दुनियाभर के बाज़ार में एक बार फिर से पेश करने की घोषणा कर दी है। आपको ये भी बता दें कि असल तारीख के बारे में तो कोई जानकारी अभी नहीं है हालाँकि कुछ तथ्यों के माध्यम से ऐसा कहा जा सकता है, कि इस स्मार्टफ़ोन को जल्द ही पेश किया जाने वाला है।

इसे भी देखें: गूगल पिक्सल 2 के लॉन्च से पहले सामने आई पिक्सल 3 की जानकारी

सोर्स:

  • Published Date: May 17, 2017 2:00 PM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy Note 7R
Android 7.0 Nougat
Samsung’s Exynos 8890 64-bit Octa-Core Processor
12 MP
Samsung Galaxy Note 8

67900

Android 7.1.1 Nougat with TouchWiz UX
Exynos 8895 Octa-core 64-bit Processor
12 MP (f/1.7 aperture) + 12 MP (f/2.4 aperture)
Samsung Galaxy S8

49990

Android 7.0 Nougat with TouchWiz UI
Samsung's 64-bit Exynos 8895 SoC
12 MP with f/1.7 aperture