comscore
News

नोकिया 5.1 Plus को मिला नया अपडेट, देखने को मिलेंगे ये बदलाव

अपडेट का साइज 120 एमबी है और यह OTA के जरिए रोल-आउट हो रहा है।

nokia 51 plus review

HMD Global ने हाल ही में नोकिया 5.1 प्लस स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इसकी कीमत 10,999 रुपये है। स्मार्टफोन स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 ओरियो के साथ आता है, जिसका मतलब है कि स्मार्टफोन अनचाही कस्टमाइजेशन और एेप्स के साथ नहीं आता है। अब नोकिया ने इस स्मार्टफोन के लिए एक नया बिल्ड रोल-आउट करना शुरू कर दिया है। इस बिल्ड का वर्जन नंबर V1.100 है और चेंजलॉग के मुताबिक यह यूजर इंटरफेस में कुछ अच्छे बदलाव और सिस्टम स्टेबिलिटी में सुधार के साथ आता है।

NokiaPowerUser की रिपोर्ट के मुताबिक, अपडेट का साइज 120 एमबी है और यह OTA के जरिए रोल-आउट हो रहा है। चेंजलॉग में किसी और बदलाव की कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, एेसा माना जा रहा है कि अपडेट में सिक्योरिटी पैच भी शामिल हो सकता है। पब्लिकेशन का कहना है कि इस अपडेट में भी स्मार्टफोन की नॉच को छुपाने वाला फीचर शामिल नहीं है।

Nokia 5.1 Plus की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Nokia 5.1 Plus में नॉच डिस्प्ले और ग्लास बैक दिया गया है। इसमें 5.8-इंच डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक Helio P60 चिपसेट माली-G72 MP3 ग्राफिक्स के साथ दिया गया है। Nokia 5.1 Plus में 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज है। डिवाइस में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल इमेज सेंसर है। फ्रंट पर 8-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा होगा।

नोकिया 5.1 Plus एंड्रॉइड वन-ब्रांडेड स्मार्टफोन है जो एंड्रॉइड 8.1 Oreo पर कार्य करता है। नोकिया के CEO Sarvikas ने घोषणा थी कि स्मार्टफोन को इस साल एंड्रॉइड 9 Pie का अपडेट दिया जाएगा। इसके साथ ही डिवाइस में पावर बैकअप के लिए 3,060mAh बैटरी दी गई है।

  • Published Date: October 9, 2018 1:16 PM IST