comscore
News

Nokia 5 के लिए एंड्रॉइड 9 पाई का बिल्ड हुआ लीक

यदि यूजर का स्मार्टफोन फिलहाल एंड्रॉइड 8.‘x’ OS वर्जन के साथ लॉक बूटलोडर पर काम कर रहा है तो यूजर को पहले अपना बूटलोडर अनलॉक करना होगा।

nokia 5 front 2

नोकिया 6 के बाद अब 2017 में लॉन्च हुए नोकिया 5 के लिए रिलीज होने वाली एंड्रॉइड 9 पाई beta अपडेट भी ऑनलाइन लीक हो गई है। यह अनऑफिशियल अपडेट XDA फोरम में पोस्ट की गई है और साथ ही पोस्ट में इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करने का तरीका भी दिया गया है। पोस्ट में लिखा गया है कि यह मॉडल नंबर TA-1024 वाले नोकिया 5 के साथ काम करेगा, लेकिन यह भी कहा गया है कि यह TA-1053 मॉडल के साथ भी काम कर सकता है।

XDA फोरम मेंबर ने इसे इंस्टॉल करने के तरीके की एक वीडियो भी पोस्ट की है। इस वीडियो गाइड में इसे इंस्टॉल करने के कई तरीके दिए गए हैं। इसे इंस्टॉल करने के लिए यूजर को अपने स्मार्टफोन में इस OS को फ्लैश करना होगा।

अगर यूजर का स्मार्टफोन फिलहाल एंड्रॉइड 8.‘x’ OS वर्जन के साथ लॉक बूटलोडर पर काम कर रहा है तो यूजर को पहले अपना बूटलोडर अनलॉक करना होगा। बूटलोडर अनलॉक करने का तरीका आपके स्मार्टफोन में से सारा डाटा डीलीट भी कर सकता है। ऐसे में यूजर को यह चेतावनी भी दी गई है कि वें अपडेट को इस्टॉल करने से पहले अपने सारे डाटा का बैकअप सेव कर लें।

आपको याद दिला दें कि नोकिया 5 को पिछले साल लॉन्च किया गया था और इसमें 5.2-इंच की HD डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। Nokia 5 स्मार्टफोन 3 जीबी रैम व 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इस फोन की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। Nokia 5 स्मार्टफोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस फोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है।

  • Published Date: January 2, 2019 2:32 PM IST