comscore
News

नोकिया इस महीने के अाखिर तक देगा इन दो स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 9 पाई की अपडेट

इस साल अपडेट के लिए नोकिया ने कई स्मार्टफोन्स की घोषणा की है।

Nokia-6.1-Plus

नोकिया के लिए यह साल काफी थकान भरा लग रहा है। कंपनी एक के बाद एक घोषणाएं कर रही है। कुछ दिन पहले कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन नोकिया 5.1 प्लस लॉन्च किया था और 4 अक्टूबर को कंपनी ने एक और स्मार्टफोन नोकिया 7.1 लॉन्च किया है।

इसके साथ ही कंपनी अपने सॉफ्टवेयर सपोर्ट पर भी काफी ध्यान दे रही है। गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन 9 पाई के लॉन्च होते ही कंपनी ने इस अपडेट को अपने सभी स्मार्टफोन में देने की घोषणा कर दी थी। पिछले महीने के आखिर में नोकिया ने यह लेटेस्ट अपडेट नोकिया 7 प्लस के लिए रोल-आउट की थी। अब कंपनी ने कुछ और डिवाइस में यह अपडेट देने की घोषणा कर दी है।

9to5Google की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने लंदन में हुए लॉन्च इवेंट में घोषणा की थी की एंड्रॉइड 9 पाई की अपडेट इस महीने के अाखिर तक कुछ और डिवाइस में मिलेगी। नोकिया ने कहा है कि यह अपडेट उन डिवाइस में मिलेगी जो 600-सीरीज के चिपसेट के साथ आते हैं। इस चिपसेट के साथ आने वाले स्मार्टफोन में नोकिया 6.1 और 6.1 प्लस शामिल हैं। इसका मतलब है कि इन दोनों डिवाइस को इस महीने की अाखिर तक एंड्रॉइड पाई अपडेट मिल जाएगी।

इसके अलावा नोकिया 8 और नोकिया 8 Sirocco को भी नवंबर में अपडेट मिलनी शुरू हो जाएगी। इसके लिए फिलहाल कंपनी ने कोई फिक्स टाइम की जानकारी नहीं दी है। कुल मिला कर इससे एक बात साफ हो गई है कि कंपनी अपने स्मार्टफोन में सॉफ्टवेयर अपडेट को लेकर किए वादों को लेकर काफी सीरियस है और आने वाले समय में हमें इन डिवाइस केे अलावा और भी बहुत से डिवाइस में यह अपडेट देखने को मिल सकती है।

  • Published Date: October 5, 2018 10:34 AM IST