comscore
News

Nokia 6.1 Plus को नई अपडेट में वापस मिला नॉच को छुपाने का फीचर

अपडेट में ‘Pro Camera’ मोड भी जोड़ा गया है, जो यूजर्स को तस्वीर लेते हुए मैनुअली कैमरा सेटिंग्स को फाइन-ट्यून करने का ऑप्शन देता है।

Nokia 6.1 Plus main

HMD Global ने इस साल अपनी मिड-रेंज लाइनअप में बेहतरीन स्मार्टफोन नोकिया 6.1 प्लस को जोड़ा था। नोकिया 6.1 प्लस कंपनी के लिए काफी सफल स्मार्टफोन रहा है। दूसरे स्मार्टफोन की तरह यह स्मार्टफोन भी नॉच के साथ आता है और बाकी फोन्स की तरह ही इसमें नॉच को छुपाने के लिए एक ऑप्शन भी आता था। लेकिन सितंबर 2018 को कंपनी के द्वारा रिलीज की गई एक अपडेट में यह ऑप्शन हटा दिया गया था।

इस कारण कई यूजर्स काफी निराश थे और कंपनी के पास बहुत शिकायतें भी आई थी। ऐसा लगता है कि कंपनी ने इन शिकायतों को काफी ध्यान से सुना है और अब एक नई अपडेट में यह नॉच छुपाने वाले ऑप्शन को वापस जोड़ दिया गया है।

Nokiapoweruser की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया 6.1 प्लस यूजर्स अब एक नई अपडेट रिसीव कर रहे हैं, जो इस फीचर को वापस लेकर आई है। अब 6.1 प्लस यूजर्स अपने स्मार्टफोन की नॉच को आराम से हाइड (छुपा) कर सकते हैं। केवल इतना ही नहीं, अपडेट में ‘Pro Camera’ मोड भी जोड़ा गया है, जो यूजर्स को तस्वीर लेते हुए मैन्यूअली कैमरा सेटिंग्स को फाइन-ट्यून करने का ऑप्शन देता है।

आपको याद दिला दें कि नोकिया 6.1 को इसी साल अगस्त में लॉन्च किया गया था और इसमें 5.8-इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन में Snapdragon 636 चिपसेट और 4जीबी रैम दी गई है। इसके अलावा इसमें 64जीबी की स्टोरेज है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पर 16MP+5MP ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा है। फोन में 3,060mAh बैटरी दी गई है।

  • Published Date: December 27, 2018 5:23 PM IST