comscore
News

नोकिया 6.1 प्लस स्मार्टफोन गूगल की ARCore वेबसाइट पर हुआ स्पॉट

नोकिया 7 प्लस, नोकिया 8 सिरोको, और नोकिया 6.1 में भी एआरकोर सपोर्ट दिया गया है।

nokia-x6-china-launch-jd-mall

एचएमडी ग्लोबल नोकिया 6 के अगले वर्जन पर काम कर रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस नए नोकिया फोन को गूगल की एआरकोर वेबसाइट पर देखा गया है। यह गूगल की एक वेबसाइट है, जिसमें सारी एआरकोर सपोर्ट करने वाली डिवाइस को लिस्ट किया जाता है। इस वेबसाइट में HMD ग्लोबल के सेक्शन के अंदर नोकिया 6.1 प्लस को लिस्ट किया गया है। इस स्मार्टफोन के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कई लोगों का मानना है कि यह डिवाइस नोकिया X6 जैसा हो सकता है।

सामने आई जानकारी के अनुसार HMD ग्लोबल नोकिया X6 को चीन से बाहर नोकिया 6.1 प्लस के नाम से लॉन्च कर सकती है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि कंपनी नोकिया 5.1 को चीन में X5 के नाम से लॉन्च करने की योजना बना रही है।

बता दें कि नोकिया X6 में एआरकोर सपोर्ट होने के बाद भी वह सपोर्टिड डिवाइस की लिस्ट में नहीं है, इसलिए यह माना जा सकता है वेबसाइट में लिस्ट किया डिवाइस नोकिया 6.1 प्लस है।

एआरकोर की बात करें तो नोकिया 7 प्लस, नोकिया 8 सिरोको, और नोकिया 6.1 में इसका सपोर्ट दिया गया है। HMD ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट अॉफिसर Juho Sarvikas ने एक ट्विट में कहा है कि नोकिया 8 को भी जल्दी एआरकोर सपोर्ट दिया जाएगा।

  • Published Date: June 27, 2018 11:19 AM IST