comscore
News

नोकिया 6.1 प्लस होगा फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव, जानें स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

नोकिया 6.1 प्लस मार्केट में 20,000 के प्राइस सेगमेंट में शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो और आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 को टक्कर देगा।

Nokia-X6-image (1)

नोकिया 6.1 Plus भारत में 21 अगस्त को लॉन्च हो सकता है। चीन में इस स्मार्टफोन को Nokia X6 के नाम से लॉन्च किया गया था। नोकिया ब्रांड को मैनेज करने वाली HMD ग्लोबल ने दिल्ली में आयोजित इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भी भेज दिए हैं। इस इवेंट में उम्मीद है कि कंपनी यहां नोकिया 6.1 Plus को लॉन्च कर सकती है। नोकिया 6.1 प्लस मार्केट में 20,000 के प्राइस सेगमेंट में शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो और आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 को टक्कर देगा। स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले इंडियन ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने इसे अपने प्लेटफॉर्म पर टीज किया है। इससे संकेत मिलता है कि यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव हो सकता है।

इसके अलावा फ्लिपकार्ट पर स्मार्टफोन के टीजर वीडियो में बॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर Shankar-Ehsaan-Loy भी दिखाई दे रहे हैं। इसका वीडियो टाइटल “TwoOfAKind” है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि TwoOfAKind का मतलब किसी फीचर्स से है या फिर कंपनी 21 तारीख को दो नए फोन लॉन्च कर सकती है। ऐसी खबरें हैं कि कंपनी नोकिया 6.1 प्लस के साथ नोकिया 5.1 प्लस को भी लॉन्च कर सकती है। ऐसी भी रिपोर्ट है कि कंपनी 21 अगस्त को फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 को भी लॉन्च कर सकती है।

Nokia 6.1 Plus स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Nokia X6 में 5.8इंच फुल एचडी+ IPS LCD डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 2,280×1,080 पिक्सल्स का है। इस स्मार्टफोन को 19:9 के एस्पेक्ट रेश्यो में उतारा गया है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 octa-core SoC है जो Adreno 509 GPU के साथ आ रहा है। एक वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 32GB की स्टोरेज है जबकि दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए आप फोन की स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं।

नोकिया का यह हैंडसेट ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आ रहा है। इसमें एक सेंसर 16-मेगापिक्सल और दूसरा सेंसर 5-मेगापिक्सल का है। ये कैमरा एआई कैपेबिलिटी के साथ आ रहा है। फोन के फ्रंट में 16मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फ्रंट कैमरा भी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड फेशियल रिकग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है। आप स्मार्टफोन को फेस से अनलॉक कर सकते हैं। Nokia X6 में 3,060mAh बैटरी और क्विक चार्ज 3.0 फीचर है। 30 मिनट में फोन 50% तक चार्ज हो जाता है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर ऑपरेट होता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में USB Type-C port, ब्लूटूथ, जीपीएस और वाईफाई जैसे फीचर्स हैं। फोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

  • Published Date: August 20, 2018 11:03 AM IST