comscore
News

Nokia 6.1 Plus को जल्द मिलेगा एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट, कंपनी ने खत्म की beta टेस्टिंग

इस अपकमिंग अपडेट में Digital Wellbeing फीचर भी दिया जाएगा।

Nokia 6.1 Plus chin intext

नोकिया 6.1 प्लस HMD Global का लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट पाने वाला अगला स्मार्टफोन हो सकता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन की Beta टेस्टिंग को पूरा कर लिया है। एेसा हो सकता है कि कंपनी जल्द ही इस अपडेट को इस महीने के आखिर तक रोल-आउट कर दें।

HMD Global उन कुछ चुनिंदा कंपनियों में से एक है जिसने एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट को अपने सभी स्मार्टफोन के लिए रोल-आउट करने की घोषणा कर दी थी। कंपनी ने अपने कई स्मार्टफोन के लिए अपडेट रोल-आउट शुरू भी कर दिया है। नोकिया 7 प्लस पहला नॉन-पिक्सल स्मार्टफोन है जिसे यह लेटेस्ट अपडेट मिल चुकी है और कंपनी का कहना ह कि वह और भी कई स्मार्टफोन के लिए इस साल के आखिर में अपडेट को रिलीज कर देगी। कंपनी ने उन मेंबर्स को फीडबैक e-mail भेजना शुरू कर दिया है, जिन्होनें स्मार्टफोन में दिए एंड्रॉइड 9 पाई Beta टेस्टिंग प्रोग्राम के लिए रजिस्टर किया था।

नोकिया 3.1 प्लस के लॉन्च पर कंपनी ने कहा था कि नोकिया 5.1 प्लस को भी जल्द ही एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट मिलेगी। कंपनी ने प्लान किया है कि वह अपने सारे डिवाइस को इस साल के आखिर तक लेटेस्ट अपडेट दे देगा। यह लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट एेसे कई फीचर्स लेकर आती है जो भविष्य में आने वाले बड़ी डिस्प्ले और पतली बेजल वाले स्मार्टफोन को काफी अच्छे तरीके से यूटिलाइज करेंगे।

अपडेट में एक नया और स्मार्टफोन एडिक्शन वाले लोगों के लिए बड़े काम का फीचर भी दिया जाएगा, जिसे Digital Wellbeing कहते है। एंड्रॉइड 9 पाई में आने वाले इस फीचर के जरिए यूजर्स स्मार्टफोन में बिताया अपना रोजाना का समय ट्रैक कर सकते हैं। इसमें आप किस एेप में कितना समय बिताते हैं या अपने स्मार्टफोन को किस समय के दौरान कितना यूज करते हैं, यह सब जानकारी दी जाती है।

  • Published Date: October 25, 2018 1:05 PM IST