comscore
News

Nokia 7.1 एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

स्मार्टफोन की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है और यह 7 दिसंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा।

nokia 7.1 - image (1)

Image Credit: Rajat Sharma


HMD Global ने भारत में नोकिया 7.1 को लॉन्च कर दिया हेै। कंपनी स्मार्टफोन को 7 दिसंबर को सेल के लिए उपलब्ध कराएगी। स्मार्टफोन की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है। यह स्मार्टफोन अक्टूबर महीने में ग्लोबल तौर पर लॉन्च किया जा चुका है। कंपनी ने इसे भारत में लाने में थोड़ा समय लिया है।

नया स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 SoC के साथ आता है और यह एंड्रॉइड वन सर्टिफाइड डिवाइस है। नोकिया 7.1 अॉफलाइन रिटेलर्स के जरिए खरीद के लिए उपलब्ध होगा और साथ-साथ यह nokia.com/phones में जाकर भी खरीदा जा सकता है।

नोकिया 7.1 नोकिया 7 प्लस का रिफ्रेश वर्जन है, जिसे कंपनी ने इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था। फोन में स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट है, जो थोड़ा अंडर पावर SoC माना जाता है, लेकिन इसमें HDR10 कंटेंट सपोर्ट करने वाली नॉच डिस्प्ले दी गई है। HMD Global ने इसका नाम प्योर डिस्प्ले रखा है। यूजर्स Youtube, Amazon Prime Video और Netflix के द्वारा दिए जाने वाला HDR कंटेंट को आराम से इस पर देख सकते हैं।

डिवाइस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है और इसमें USB Type-C कनेक्टिविटी दी गई है। स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है और इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन की खरीद पर एयरटेल प्रीपेड ग्राहक 1 टीबी डाटा पा सकते हैं। इसके लिए उन्हें 199 रुपये का रिचार्ज कराना होगा।

इसके अलावा एयरटेल पोस्टपेड ग्राहक 120 जीबी डाटा के साथ तीन महीने का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन और एक साल के लिए अमेजन प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं। यह बेनिफिट्स 499 रुपये के शुरुआती कीमत वाले प्लान में मिल रहे हैं। ग्राहक HDFC बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड का यूज कर अॉफलाइन स्टोर्स में Pinelabs टर्मिनल के जरिए EMI ट्रांजैक्शन बनाने में 10 प्रतिशत का कैशबैक मिल रहा है।

  • Published Date: November 30, 2018 4:13 PM IST