comscore
News

Nokia 7 Plus यूजर्स के लिए बुरी खबर, जानें क्या है कारण

इसका कारण एंड्रॉइड 9 पाई के फाइनल और स्टेबल रिलीज में कुछ सर्टिफिकेशन बग्स को बताया गया है।

  • Published: September 26, 2018 4:42 PM IST
nokia-7-plus-android-p-beta-bgr

नोकिया 7 प्लस उन डिवाइस की लिस्ट में से एक था जो Google के एंड्रॉइड 9 Beta अपडेट प्रोग्राम का हिस्सा था। Google के अगस्त में अपने पिक्सल स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 9 पाई की उपलब्धता की घोषणा के बाद ऐसा माना जा रहा था कि नोकिया 7 प्लस एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट पाने वाला पहला नॉन-पिक्सल फोन होगा।

हालांकि, एक महीने बाद भी फिलहाल स्मार्टफोन में अपडेट को लेकर कोई खबर नहीं है। एेसा माना जा रहा है कि यह अपडेट रिलीज होने में थोड़ा और वक्त लगेगा।

एचएमडी ग्लोबल ने शुरुआत में एंड्रॉइड 9 पाई के फाइनल और स्टेबल वर्जन को इस महीने नोकिया 7 प्लस में देने का वादा किया था। जैसा कि अब सितंबर महीना खत्म होने को है, फाइनल Beta रिलीज चलाने वाले स्मार्टफोन के बावजूद इस स्मार्टफोन में इस महीने के अंदर ओटीए अपडेट आने की कोई उम्मीद नहीं लग रही है। अब एचएमडी ग्लोबल के सीनियर प्रोडक्ट अॉफिसर Juho Sarvikas ने एक ट्वीट में इस अपडेट की रिलीज में देरी होने की बात की पुष्टि की है और उस देरी के पीछे के कारण बताए हैं।

अपने ट्वीट में, Sarvikas बताते हैं कि एंड्रॉइड 9 पाई के फाइनल और स्टेबल रिलीज में कुछ सर्टिफिकेशन बग्स आए हैं जो सॉफ्टवेयर को अफेक्ट कर रहे हैं। इस देरी का कारण इसी बात को बताया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी को स्टेबिलिटी को लेकर कोई समस्या नहीं है लेकिन कंपनी फिलहाल इसकी क्वालिटी टेस्ट को एक बार और चैक करना चाहती है।

  • Published Date: September 26, 2018 4:42 PM IST