comscore
News

नोकिया 7 Plus के लिए बंद हुआ एंड्रॉइड P डेवलपर प्रिव्यू प्रोग्राम, जल्द रिलीज हो सकता है स्टेबल वर्जन

नोकिया 7 प्लस एंड्रॉइड 9.0 पाई beta प्रोग्राम में शामिल होने वाले कुछ नॉन-पिक्सल स्मार्टफोन में से एक था।

  • Published: September 19, 2018 5:00 PM IST
nokia 7 plus

HMD ग्लोबल ने अब नोकिया स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड P डेवलपर प्रिव्यू प्रोग्राम को बंद कर दिया है। कंपनी ने नोकिया 7 प्लस के एंड्रॉइड 9 पाई beta प्रोग्राम के लिए नए रजिस्ट्रेशन लेने बंद कर दिए हैं और अॉफिशियल तौर पर प्रोग्राम में पार्टिसिपेट करने वाले सभी यूजर्स को ईमेल भी भेज दिया गया है।

TelecomTalk के मुताबिक ईमेल में कहा गया है कि, “नोकिया फोन एंड्रॉइड 9 पाई डेवलपर प्रिव्यू प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए बहुत धन्यवाद। आपके मूल्यवान फीडबैक के साथ, रिलीज जल्द ही तैयार हो जाएगा और लाखों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा”।

आपको याद दिला दें कि पिक्सल डिवाइस के लिए Google की स्टेबल रिलीज beta 4 के बाद रोल-आउट कर दी गई थी। एचएमडी ने पिछले महीने एंड्रॉइड 9.0 पाई DP4 (Beta 4) शिप कर दिया था, लेकिन उसके बाद इसका एक और बीटा अपडेट रोल-आउट किया गया था। पिछले हफ्ते एचएमडी ने नोकिया 7 प्लस के लिए अाखिरी एंड्रॉइड 9.0 पाई beta अपडेट लॉन्च किया था, जिसका एक स्टेबल वर्जन जल्द ही रोल हो सकता है। OTA अपडेट वर्जन नंबर v3.190 के साथ आया था और इसका साइज लगभग 1.5 जीबी था। यह जेस्चर कंट्रोल, नई सेटिंग्स मेन्यू और नोटिकिकेशन मैनेजमेंट लेकर आता है।

अपर मिड-सेगमेंट नोकिया 7 प्लस एंड्रॉइड 9.0 पाई beta प्रोग्राम में शामिल होने वाले कुछ नॉन-पिक्सल स्मार्टफोन में से एक था। अब रजिस्ट्रेशन बंद होने के बाद, ऐसा लगता है कि इसका स्टेबल पाई अपडेट रिलीज होने के आसपास है।

  • Published Date: September 19, 2018 5:00 PM IST