comscore
News

Nokia 7 Plus बना डिजिटल वेलबींग पाने वाला पहला नॉन-पिक्सल स्मार्टफोन

स्मार्टफोन की लत से छुटकारा पाने में मदद के लिए डिजिटल वेलबींग ऐप बनाया गया है।

  • Published: September 21, 2018 12:54 PM IST
android p nokia 7 plus

इस साल की शुरुआत में I/O 2018 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में Google ने एंड्रॉइड 9 पाई OS में आ रहे नए फीचर्स की घोषणा की थी। इस दौरान Digital Wellbeing ने हर किसी का ध्यान आकर्षित किया था। इसे आपकी डिजिटल आदतों की पूरी डिटेल देने के लिए डिजाइन किया गया है। शुरुआत में इसे Google पिक्सल डिवाइस के लिए beta में रिलीज किया गया था। डिजिटल Wellbeing अब नोकिया के 7 प्लस के लिए भी उपलब्ध है, जिससे यह स्मार्टफोन इस सर्विस को लेने वाला पहला नॉन-पिक्सल फोन बन गया है।

ऐप को Google Play store से डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन आपके स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 9 पाई पर चलाने की जरूरत होगी। एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 7 प्लस के लिए एंड्रॉइड 9 पाई लॉन्च नहीं किया है, लेकिन यह एंड्रॉइड 9 पाई बीटा प्रोग्राम का हिस्सा है, और यदि आपका फोन बीटा बिल्ड चलाता है, तो आप Google Play Store पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

स्मार्टफोन की लत से छुटकारा पाने में मदद के लिए Digital Wellbeing ऐप बनाया गया है। असल में ऐप आपके स्मार्टफोन यूसेज के पूरे आंकड़े दिखाता है। आप इसके जरिए देख सकते हैं कि आप अपने फोन पर कितनी बार अलग-अलग ऐप्स का यूज करते हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि आपको एक दिन में कितनी नोटिफिकेशन मिलती हैं, और किस ऐप्स से आपको ज्यादातर नोटिफिकेशन मिलती हैं। आपको यह भी पता चल जाएगा कि आप कितनी बार अपने फोन को चैक करते हैं।

इनके अलावा आप डेली ऐप टाइमर भी सेट कर सकते हैं, जिसके साथ आप अपने ऐप यूसेज को सीमित कर सकते हैं। ऐप आपको रात में डिवाइस को बंद करने के लिए याद दिला सकता है और सभी नोटिफिकेशन को साइलेंट करने के लिए डू-नॉट-डिस्टर्ब मोड भी एनेबल कर सकता है। एक बार यह एेप आपके कंपेटिबल फोन पर डाउनलोड हो जाने के बाद, आप सेटिंग मेनू में डिजिटल वेलबींग सर्विस देख पाएंगे।

You Might be Interested

Nokia 7 Plus

25999

Android 8.0 (Oreo)
Qualcomm Snapdragon 660 Processor
12 MP with ZEISS optics, 13 MP with ZEISS optics, dual-tone flash
  • Published Date: September 21, 2018 12:54 PM IST