comscore
News

HMD Global की एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट लिस्ट में जुड़ा एक और नोकिया स्मार्टफोन

हाल ही में नोकिया 8 को एंड्रॉइड 9 पाई के साथ गीकबेंच पर भी लिस्ट किया गया था।

nokia 8 review lead image

Nokia 8 को आखिरकार एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट मिलनी शुरू हो गई है। काफी समय से यह अपडेट रोल-आउट होने में देरी हो रही थी। अब HMD Global ने नोकिया 8 के लिए एंड्रॉइड 9 पाई Beta टेस्ट की समाप्ति की घोषणा कर दी है। कंपनी ने अब इस एक साल पुराने फ्लैगशिप के लिए फाइनल स्टेबल रोल-आउट शुरू कर दिया है।

HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Juho Sarvikas ने कल किए एक ट्विटर पोस्ट में कहा था कि नोकिया 8 के लिए यह एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट 18 दिसंबर से शुरू हो जाएगा। एेसे में अगर आप नोकिया 8 यूजर है तो आपको यह अपडेट अपने आप मिल जाएगी। बाकी सभी अपडेट की तरह यह अपडेट भी धीरे-धीरे रोल-आउट की जा रही है, तो एेसे में हो सकता है कि सभी यूनिट्स में पहुंचने में इस अपडेट को फिलहाल थोड़ी देर लगे।

आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन के लिए यह लेटेस्ट अपडेट कई समय से टाली जा रही थी। हाल ही में नोकिया 8 को एंड्रॉइड 9 पाई के साथ गीकबेंच पर भी लिस्ट किया गया था। नोकिया को एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट देने में बाकी कंपनियों से बेहतर माना जाता है। कंपनी ने एंड्रॉइड 9 पाई के लॉन्च के तुरंत बाद अपने सभी स्मार्टफोन को यह लेटेस्ट एंड्रॉइड अपडेट देने की घोषणा कर दी थी।

HMD Global ने Nokia 7 plus, Nokia 7.1 और Nokia 6.1 Plus को एंड्रॉइड 9 पाई में पहले ही अपग्रेड कर दिया है। इस लिस्ट में लेटेस्ट नाम नोकिया 8 का जुड़ा है। कंपनी धीरे-धीरे अपने सभी डिवाइस के लिए इस अपडेट को रिलीज कर रही है। हाल ही में नोकिया ने नोकिया 8.1 को भी एंड्रॉइड 9 पाई के साथ ही लॉन्च किया है। यह बात मानी जा सकती है कि कंपनी अपने सभी स्मार्टफोन को लेटेस्ट एंड्रॉइड OS देने के लिए काफी गंभीर है।

  • Published Date: December 20, 2018 9:38 AM IST