comscore
News

Nokia 8 यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर

एंड्रॉइड 9 पाई के फीचर्स के अलावा स्मार्टफोन को कुछ कैमरा परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट्स और ARCore सपोर्ट भी मिल सकता है।

nokia8-colors

Image Credit: Nokia


नोकिया ने एंड्रॉइड 9 पाई के लॉन्च के तुरंत बाद यह घोषणा कर दी थी कि कंपनी अपने सभी स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट देगी। इसके बाद कंपनी ने अपने कुछ स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 9 पाई beta की अपडेट रोल-आउट करनी शुरू कर दी थी।

अब इस लेटेस्ट अपडेट को पाने वाले स्मार्टफोन में नोकिया 8 का नाम भी शामिल हो गया है। नोकिया 8 HMD Global का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन था, जिसे पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था। स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 7 नौगट के साथ लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद कंपनी ने स्मार्टफोन को एंड्रॉइड ओरियो की अपडेट भी दी थी।

MySmartPrice के मुताबिक, नोकिया 8 को हाल ही में गीकबेंच में एंड्रॉइड 9 पाई के साथ लिस्टेड देखा गया है। इसका मतलब यह है कि HMD Global ने इस स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 9 पाई beta टेस्टिंग पूरी कर ली है और कंपनी इस स्मार्टफोन के लिए फाइनल स्टेबल अपडेट कभी भी रिलीज कर सकती है।

एंड्रॉइड 9 पाई के फीचर्स के अलावा स्मार्टफोन को कुछ कैमरा परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट्स और ARCore सपोर्ट भी मिल सकता है। इस बात क जानकारी कुछ महीनों पहले HMD Global के चीफ प्रोडक्ट अॉफिसर Juho Sarvikas ने कंफर्म की थी।

आपको याद दिला दें कि नोकिया 8 में 5.3-इंच का क्वॉड एचडी डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें प्रोटेक्शन के लिए गोरिला ग्लास 5 दिया गया है। इसके अलावा नोकिया 8 में ऑक्टा कोर स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। नोकिया 8 में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256 जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

नोकिया 8 स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। स्मार्टफोन में एक 13-मेगापिक्सल का आरजीबी सेंसर दिया गया है साथ में 13-मेगापिक्सल सेकंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है जो कि मोनोक्रोम सेंसर है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ही दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,090एमएएच की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आती है।

  • Published Date: November 29, 2018 9:20 AM IST