comscore
News

Nokia 8 Sirocco हुआ डिस्कंटीन्यू! ये हो सकता है कारण

इस डिवाइस को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में लॉन्च किया गया था।

nokia-8-sirocco-lead

फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल नोकिया मोबाइल ब्रांड के स्मार्टफोन को बनाती है। वहीं, सामने आ रही खबर के अनुसार कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 Sirocco को डिस्कंटीन्यू कर दिया है। इस डिवाइस को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में लॉन्च किया गया था।

भारत में डिवाइस को 50,000 रुपए में लॉन्च किया गया था। वहीं, इस डिवाइस की कीमत में काफी समय से कटौती की जा रही है। हाल ही में डिवाइस को 36,999 रुपए में बेचा जा रहा था। हालांकि, यह किसी भी रिटेल प्लेटफॉर्म पर सेल के लिए उपलब्ध नहीं है। अगर आप Nokia.com पर जाकर डिवाइस को खरीदने की कोशिश करेंगे तो साइट आपको वापस होम पेज पर ले जाएगी।

इसके अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर Nokia 8 Sirocco 36,999 रुपए के साथ लिस्ट है। लेकिन, buy के बटन पर क्लिक करने के बाद भी आप डिवाइस को नहीं खरीद पाएंगे। इससे हिंट मिल रहा है कि कंपनी ने चुपचाप Nokia 8 Sirocco को डिस्कंटीन्यू कर दिया है।

Nokia 8 Sirocco के डिस्कंटीन्यू होने के पीछे का कारण हो सकता है कि HMD Global अपने Nokia 8.1 स्मार्टफोन को लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह डिवाइस Nokia 8 Sirocco का अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है। Nokia 8.1 को लेकर सामने आई जानकारी के अनुसार डिवाइस स्नैपड्रैगन 710 SoC के साथ आ सकता है।

  • Published Date: October 24, 2018 8:47 AM IST